Advertisement

कांग्रेस का राज्यस्तरीय सम्मेलन आज, मल्लिकार्जुन खड़गे और मुख्यमंत्री सिद्धरमैया भी होंगे शामिल

कर्नाटक कांग्रेस का राज्यस्तरीय सम्मेलन शनिवार को मंगलुरु में आयोजित होगा। सम्मेलन में पार्टी के...
कांग्रेस का राज्यस्तरीय सम्मेलन आज, मल्लिकार्जुन खड़गे और मुख्यमंत्री सिद्धरमैया भी होंगे शामिल

कर्नाटक कांग्रेस का राज्यस्तरीय सम्मेलन शनिवार को मंगलुरु में आयोजित होगा। सम्मेलन में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, मुख्यमंत्री सिद्धरमैया, उपमुख्यमंत्री व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डी.के शिवकुमार समेत कई प्रमुख नेता शामिल होंगे।

शिवकुमार ने ‘पीटीआई’ को बताया कि प्रदेश कांग्रेस का सम्मेलन आज आयोजित होगा जिसमें कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल होंगे।

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री सिद्धरमैया के अलावा राज्य के अनेक वरिष्ठ मंत्रीगण एवं शीर्ष नेता भी इसमें शामिल होंगे। उन्होंने बताया कि सम्मेलन के लिए यहां भव्य तैयारी की गयी है। यह सम्मेलन दोपहर ढाई बजे से शुरू होगा।

शिवकुमार ने बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और मुख्यमंत्री सिद्धरमैया के साथ विशेष विमान से बेंगलूरु से यहां पहुंचेंगे। कांग्रेस का यह राज्यस्तरीय सम्मेलन पहले जनवरी में ही आयोजित होना था लेकिन बाद में इसे स्थगित कर दिया गया था।

बता दें कि पिछले विधानसभा चुनावों के दौरान तटीय कर्नाटक में भाजपा की महत्वपूर्ण जीत के बावजूद, कांग्रेस का लक्ष्य क्षेत्र में अपनी उपस्थिति मजबूत करना और मंगलुरु से आगामी लोकसभा चुनावों के लिए तैयारी दिखाना है।

आयोजन के महत्व पर प्रकाश डालते हुए, केपीसीसी के उपाध्यक्ष पीवी मोहन ने कहा, "यह इस क्षेत्र में पहली बार ऐसा आयोजन हो रहा है." सम्मेलन की तुलना पिछले साल दिसंबर में नागपुर में आयोजित 139वें कांग्रेस स्थापना दिवस कार्यक्रम से की गई।

मोहन ने तटीय क्षेत्र में भाजपा के खिलाफ कांग्रेस की वैचारिक लड़ाई पर जोर दिया, जो भाजपा और आरएसएस के गढ़ के रूप में जाना जाता है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad