Advertisement

उत्तराखंड में नमामि गंगे साइट पर करंट लगने से 15 लोगों की मौत, कई लोग घायल

उत्तराखंड के चमोली जिले में अलकनंदा नदी के तट पर नमामि गंगे परियोजना स्थल पर बड़ा हादसा हो गया है। यहां...
उत्तराखंड में नमामि गंगे साइट पर करंट लगने से 15 लोगों की मौत, कई लोग घायल

उत्तराखंड के चमोली जिले में अलकनंदा नदी के तट पर नमामि गंगे परियोजना स्थल पर बड़ा हादसा हो गया है। यहां अलकनंदा नदी के किनारे ट्रांसफार्मर फटने से 15 लोगों की मौत हो गई है और कई घायल हो गए हैं। अधिकारियों द्वारा बताया गया कि मृतकों में तीन पुलिस इंस्पेक्टर और तीन होम गार्ड शामिल हैं। वहीं, घायलों को हेलीकॉप्टर के माध्यम से एम्स ऋषिकेश ले जाया जा रहा है।

न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, इस हादसे में अबतक 15 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि कई अन्य घायल हैं। उत्तराखंड सरकार और प्रशासन के स्तर से राहत बचाव के कार्य जारी हैं। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा इस हादसे की जांच के आदेश भी दे दिए गए हैं और उन्होंने कहा कि दोषी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

मुख्यमंत्री धामी ने एएनआई से कहा, "यह एक दुखद घटना है। जिला प्रशासन, पुलिस और एसडीआरएफ मौके पर पहुंच गई है। घायलों को हायर सेंटर रेफर किया जा रहा है और हेलीकॉप्टर के जरिए एम्स ऋषिकेश पहुंचाया जा रहा है। मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दे दिए गए हैं।' दोषी के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।"

इससे पहले सीएम धामी ने ट्वीट कर इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना पर कहा, "चमोली में करंट लगने से कई लोगों के हताहत होने का अत्यंत पीड़ादायक समाचार प्राप्त हुआ। दुर्घटना में घायल हुए लोगों को उपचार हेतु नजदीकी अस्पताल भेज दिया गया है। इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दे दिए हैं। ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति एवं घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ हेतु प्रार्थना करता हूं।"

प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री और चमोली जिले के प्रभारी मंत्री डॉ धन सिंह रावत भी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। उन्होंने ट्वीट किया, "चमोली में करंट लगने से कई लोगों के हताहत होने का अत्यंत पीड़ादायक समाचार प्राप्त हुआ। दुर्घटना में घायल हुए लोगों को उपचार हेतु अस्पताल भेजा गया है। मैं स्वयं घटनास्थल पर पहुंच गया हूं। अधिकारी निरंतर मेरे संपर्क में हैं।"

वहीं, एएनआई से बात करते हुए अपर पुलिस महानिदेशक, उत्तराखंड, वी मुरुगेशन ने कहा, "हादसे की जांच चल रही है। प्रथम दृष्टया पता चला है कि रेलिंग पर करंट था और जांच से आगे की जानकारी सामने आएगी।'' इससे पहले, उत्तराखंड पुलिस डीजीपी अशोक कुमार ने इस हादसे में 10 लोगों की मौत की जानकारी दी थी। मृतकों में पीपलकोटी के चौकी प्रभारी भी शामिल हैं।"

वहीं, एसपी चमोली परमेंद्र डोभाल ने कहा था, "चमोली जिले में अलकनंदा नदी के किनारे ट्रांसफार्मर फटने से 10 लोगों की मौत हो गई और कई घायल हो गए। घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad