Advertisement

योगी सरकार के 100 दिन पूर्ण होने पर 15 हजार सामूहिक विवाह कराया जायेगा: असीम अरूण

लखनऊ। प्रदेश के समाज कल्याण, अनुसूचित जाति एवं जनजाति कल्याण राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) असीम अरूण...
योगी सरकार के 100 दिन पूर्ण होने पर 15 हजार सामूहिक विवाह कराया जायेगा: असीम अरूण

लखनऊ। प्रदेश के समाज कल्याण, अनुसूचित जाति एवं जनजाति कल्याण राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) असीम अरूण ने अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि छात्रवृत्ति की प्रगति से सम्बंधित आख्या तैयार कर तत्काल उपलब्ध करायी जाय, जिससे कि प्रदेश सरकार के संकल्प पत्र को धरातल पर उतारा जा सके। उन्होंने विभाग से सम्बंधित सोशल मीडिया सेल बनाने के भी निर्देश दिये, जिससे सोशल मीडिया सेल के द्वारा पोस्टर, वार्षिक रिपोर्ट आदि को पोस्ट करके पात्र लोगों तक इसकी जानकारी पहुंचाई जायेगी।

समाज कल्याण मंत्री असीम अरूण आज बापू भवन स्थित अपने कार्यालय कक्ष में विभागीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर रहे थे। बैठक के दौरान असीम अरूण ने  निर्देश दिये कि विभाग द्वारा संचालित सर्वोदय विद्यालयों को और अधिक सुदृढ़ करने के लिए विभाग के सेवानिवृत्त अधिकारियों एवं रिसर्च स्कॉलर्स के सुझाव मांगे जाएं तथा उन पर यथा संभव अमल किया जाय। उन्होंने अधिकारियों से किन्नरों के कल्याण से सम्बंधित प्रगति का ब्योरा मांगा तथा निर्देशित किया कि इसके लिए शीघ्र ही गाइडलाइन बनायी जाय। उन्होंने कहा कि प्रदेश में प्रत्येक जिले में कम से कम एक अनुसूचित जनजाति संग्रहालय बनाया जाय, जिसकी प्रगति रिपोर्ट शासन को सौंपा जाय। 

समाज कल्याण मंत्री ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार के वर्तमान कार्यकाल के 100 दिन पूर्ण होने पर 15 हजार अतिरिक्त सामूहिक विवाह कराया जाय, जिसके लिए मई और जून में मेगा कैम्प लगाया जाय। उन्होंने इसके लिए प्रदेश के जिलाधिकारियों को सामूहिक विवाह कराने की जिम्मेदारी सौंपने के निर्देश दिये। उन्होंने वन महोत्सव को समाज कल्याण की सभी संस्थाओं द्वारा व्यापक स्तर पर वृक्षारोपण कर मनाने के निर्देश दिये। उन्होंने अधिकारियों से आंबेडकर जयंती मनाने के के लिए कार्ययोजना बनाने के निर्देश दिये।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad