Advertisement

तमिलनाडु में दिनाकरण को बड़ा झटका, 18 विधायक अयोग्य घोषित

तमिलनाडु राज्‍य विधानसभा के स्‍पीकर पी. धनपाल ने एआईएडीएमके नेता टीटीवी दिनाकरण को बड़ा झटका दिया...
तमिलनाडु में दिनाकरण को बड़ा झटका, 18 विधायक अयोग्य घोषित

तमिलनाडु राज्‍य विधानसभा के स्‍पीकर पी. धनपाल ने एआईएडीएमके नेता टीटीवी दिनाकरण को बड़ा झटका दिया है। स्‍पीकर पी. धनपाल ने सोमवार को दिनाकरण के 18 विधायकों को अयोग्‍य घोषित कर दिया। स्पीकर की ओर से अयोग्‍य करार दिए गए अन्‍नाद्रमुक के 18 विधायकों के नामों की सूची भी जारी हो गई है। अयोग्‍य घोषित विधायकों में थांगा तमिलसेल्‍वन, सेंथिल बालाजी, पी वेत्रीवल और के मरियप्‍पन भी शामिल हैं। तमिलनाडु विधानसभा में 1986 पार्टी डिफेक्‍शन लॉ के तहत प्रवक्‍ता ने यह आदेश दिया।

तमिलनाडु विधासभा स्पीकर की ओर से 18 विधायकों के अयोग्य करार दिए जाने पर टीटीवी दिनाकरन ने पनालीसामी सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि सरकार के पास बहुमत नहीं था, इसलिए विधायाकों को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया।

बता दें कि दिनाकरण के ये विधायक मुख्‍यमंत्री ई. पलानीस्‍वामी को हटाए जाने की मांग कर रहे थे, लेकिन स्‍पीकर पी. धनपाल ने इन्‍हें अयोग्‍य घोषित कर दिया।

क्या है मामला

एआईएडीएमके के पलानीसामी और पन्नीरसेल्वम के गुटों के विलय के बाद भी तमिलनाडु में राजनीतिक तनावजारी है। इस विलय के बाद पलानीस्वामी और पन्नीरसेल्वम ने एआईएडीएमके की महासचिव शशिकला और उनके भतीजे टीटीवी दिनाकरन को पार्टी में अलग-थलग कर दिया है।

इस विलय से नाखुश दिनाकरन गुट के 18 विधायकों ने तमिलनाडु के राज्यपाल सी. विद्यासागर राव से मुलाकात कर मुख्यमंत्री को हटाने की मांग की थी। विधायकों ने कहा कि पलानीस्वामी के पास बहुमत नहीं है। विधायकों ने राज्यपाल से मिलने से पहले दिनाकरन के आवास पर उनसे मुलाकात की। 18 बागी विधायकों के इस बर्ताव को एआईएडीएमके पार्टी गाइडलाइन का उल्लंघन मानते हुए विधानसभा अध्यक्ष से शिकायत की थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad