Advertisement

जम्मू-कश्मीर के गांदरबल में आतंकियों ने किया हमला, बीएसएफ के 2 जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) पार्टी पर आतंकियों ने हमला कर दिया। इस हमले में दो...
जम्मू-कश्मीर के गांदरबल में आतंकियों ने किया हमला, बीएसएफ के 2 जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) पार्टी पर आतंकियों ने हमला कर दिया। इस हमले में दो जवान गंभीर रूप से घायल हो गए। बाद में दोनों की जान चली गई। ये हमला श्रीनगर के पास गांदरबल जिले में हुआ।

आईजी विजय कुमार ने कहा कि बीएसएफ के दो जवान जो ड्यूटी का हिस्सा थे, पास की दुकान से कुछ खरीदने गए थे। इस दौरान बाइक सवार दो आतंकियों ने उन पर हमला कर दिया। एक की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दूसरे जवान ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। आतंकियों ने उनके पास से हथियार भी छीन लिए। इलाके की घेराबंदी करके जांच शुरू कर दी गई है और हमलावरों को पकड़ने के लिये तलाश अभियान शुरू किया गया है। दोनों जवानों की उम्र 35 और 36 साल है और उनके सिर में गोली लगी थी।

लगातार चल रहे हैं ऑपरेशन

आतंकवादियों के खिलाफ जम्मू-कश्मीर में लगातार ऑपरेशन चलाए जा रहे हैं। हाल में सुरक्षाबलों ने कई आतंकवादियों को घाटी में ढेर किया है। मंगलवार को ही श्रीनगर के नवाकदल में हुए मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए। इनमें से एक आतंकवादी अलगाववादी गुट हुर्रियत के चेयरमैन मोहम्मद अशरफ खान का छोटा बेटा जुनैद खान था। दूसरा तारिक अहमद शेख पुलवामा का रहना वाला था। हाल में आतंकियों के हमले में पुलिस के एक हेड कॉन्स्टेबल शहीद हो गए थे। कुलगाम जिले में शनिवार को सुरक्षा बलों पर आतंकियों ने हमला कर दिया था, इसमें  पुलिस के एक हेड कॉन्स्टेबल शहीद हो गए।

एलओसी के पार 300 से ज्यादा आतंकवादी मौजूद

जम्मू जम्मू कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने मंगलवार को कहा था कि एलओसी के पार पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में 300 से ज्यादा आतंकवादी मौजूद हैं और वे भारत में घुसपैठ करने की फिराक में हैं। जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों की घुसपैठ कराने के पाकिस्तान के मंसूबे को नाकाम करने के लिए सुरक्षाकर्मी पूरी चौकसी बरत रहे हैं। इस पर चिंता प्रकट करते हुए डीजीपी ने कहा कि पाकिस्तान की आईएसआई, सेना और अन्य एजेंसियां बहुत सक्रिय हैं और आतंकी ठिकाने में प्रशिक्षित आतंकवादी तैयार हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad