Advertisement

यूपी में गैंगरेप और जिंदा जलाने के मामले में दो आरोपी गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के संभल जिले के रजपुरा इलाके में 30 वर्षीय महिला के साथ पांच लोगों द्वारा कथित रूप से...
यूपी में गैंगरेप और जिंदा जलाने के मामले में दो आरोपी गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के संभल जिले के रजपुरा इलाके में 30 वर्षीय महिला के साथ पांच लोगों द्वारा कथित रूप से सामूहिक बलात्कार करने के बाद उसे जिंदा जलाने के मामले में पुलिस ने सोमवार को दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक संभल के पुलिस अधीक्षक आरएम भारद्वाज ने बताया कि इस घटना के मुख्य आरोपी आराम सिंह और कुंवर पाल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। दोनों से पूछताछ जारी है। बाकी तीनों आरोपी अभी फरार हैं, जिन्हें पकड़ने के लिए पुलिस की चार टीमें बनाकर दबिश दी जा रही है।

बरेली जोन के अतिरिक्त महानिदेशक प्रेम प्रकाश ने संवाददाताओं से कहा, "जहां तक 100 नंबर पर (पीड़ित द्वारा) शिकायत का सवाल है, तो इस नंबर के कॉल विवरण एकत्र किए जा रहे हैं और हम इसके लिए इंतजार कर रहे हैं। इसके अलावा, जांच में अब तक पता चला है कि अभी तक, इस नंबर से कोई कॉल नहीं किया गया था।"

बता दें कि संभल जिले के रजपुरा गांव में पांच लोगों द्वारा शनिवार को महिला से कथित रूप से सामूहिक बलात्कार के बाद उसे एक मंदिर के परिसर में जिंदा जला डालने का मामला सामने आया था। गुन्नौर के पुलिस क्षेत्राधिकारी (सीओ) अकील अहमद के अनुसार रजपुरा थाना क्षेत्र के एक ग्रामीण ने आरोप लगाया है कि शनिवार तड़के आराम सिंह समेत पांच लोगों ने उसके घर में घुसकर उसकी पत्नी से गैंगरेप किया।

शिकायत के मुताबिक कुछ देर बाद अभियुक्त फिर उसके घर आ गए और पास में बने मंदिर परिसर स्थित झोपड़ी में ले जाकर महिला को जला दिया, जिसमें झुलसने से उसकी मौत हो गई। रजपुरा के थानाध्यक्ष अरुण कुमार ने बताया कि जिस झोपड़ी में महिला की मौत हुई है, उसे यज्ञ और हवन के लिये उपयोग किया जाता था।

पुलिस अधीक्षक भारद्वाज ने बताया कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में महिला के साथ बलात्कार की पुष्टि नहीं हुई है। अब मुरादाबाद की फोरेंसिक साइंस लेबोरेटरी को जांच के लिए नमूने भेजे जाएंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad