Advertisement

पश्चिम बंगाल : दो दिनों में तीन किसानों ने की खुदकुशी, परिजनों ने लगाए ये आरोप

पश्चिम बंगाल के पूर्व बर्धमान जिले में पिछले दो दिनों में तीन किसान मृत पाए गए हैं। पुलिस ने रविवार को...
पश्चिम बंगाल : दो दिनों में तीन किसानों ने की खुदकुशी, परिजनों ने लगाए ये आरोप

पश्चिम बंगाल के पूर्व बर्धमान जिले में पिछले दो दिनों में तीन किसान मृत पाए गए हैं। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी है। वहीं मृतक किसानों के परिवारों ने दावा किया कि चक्रवात जवाद के कारण हुई बेमौसम बारिश के कारण आलू और धान की फसल नष्ट होने के बाद उनकी मौत हो गई, जबकि जिला प्रशासन घटनाओं की जांच कर रहा है।

रैना प्रखंड के देबीपुर और बंटीर गांव में शनिवार को दो किसान अपने घरों में फंदे से लटके मिले थे। लगीं कलना प्रखंड के बिरुहा गांव में भी शुक्रवार को एक और किसान अपने घर में फांसी पर लटका मिला था।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि शवों को पोस्टमार्टम के लिए बर्धमान मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल भेज दिया गया है। जिलाधिकारी प्रियंका सिंगला ने कहा कि घटना की जांच की जा रही है।

हालांकि रैना प्रथम ब्लॉक बीडीओ सौमेन बानिक ने कहा कि प्रारंभिक जांच के बाद पता चला है कि आत्महत्या फसल के नुकसान के कारण नहीं की गई थी। इन घटनाओं की आगे की जांच करने के लिए पुलिस और कृषि विभाग को कहा गया है।

राज्य सरकार के कृषि सलाहकार प्रदीप मजूमदार ने कहा कि किसानों की आत्महत्या फसल खराब होने के कारण नहीं हुई होगी क्योंकि उन्हें एक सप्ताह पहले 'कृषक बंधु' योजना के तहत आर्थिक मदद मिली थी। रैना विधायक शंपा धारा ने भी यह दावा किया कि मौतें फसल खराब होने के कारण नहीं हुई हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad