Advertisement

महाराष्ट्र में ओमिक्रोन के 4 और नए मामले, राज्य में अब तक 32 संक्रमित

महाराष्ट्र में बुधवार को कोरोना वायरस के ओमिक्रोन वेरिएंट के 4 मामलों की पुष्टि हुई। राज्य में अब तक 32...
महाराष्ट्र में ओमिक्रोन के 4 और नए मामले, राज्य में अब तक 32 संक्रमित

महाराष्ट्र में बुधवार को कोरोना वायरस के ओमिक्रोन वेरिएंट के 4 मामलों की पुष्टि हुई। राज्य में अब तक 32 लोग इस वेरिएंट से संक्रमित हुए हैं। राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने इस बात की जानकारी दी है। बात दें कि इससे पहले आज पश्चिम बंगाल में बुधवार को कोरोना वायरस के ओमिक्रोन वेरिएंट का पहला मामला सामने आया था। स्वास्थ्य विभाग की जानकारी के अनुसार मुर्शिदाबाद जिले में सात साल के बच्चे में इसकी पुष्टि हुई है।

अधिकारी ने बताया कि लड़का हाल ही में अबू धाबी से हैदराबाद होते हुए बंगाल लौटा है। उसका मुर्शिदाबाद जिले के एक स्थानीय अस्पताल में इलाज चल रहा है।

बता दें कि पश्चिम बंगाल से पहले आज ही तेलंगाना के हैदराबाद में ओमिक्रोन के दो केस सामने आए हैं। ये दोनों मरीज विदेश से भारत आए थे। तेलंगाना के जन स्वास्थ्य निदेशक जी श्रीनिवास राव ने यहां संवाददाताओं से कहा कि पहला व्यक्ति 24 वर्षीय एक केन्याई नागरिक है, जो 12 दिसंबर को यहां अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर उतरा था। दूसरा सोमालिया का 23 वर्षीय व्यक्ति है। दोनों एसिम्टोमैटिक हैं। जीनोम अनुक्रमण के दौरान दो व्यक्तियों को ओमाइक्रोन संक्रमण का पता चला था। इसके बाद अब देश में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन के मामले बढ़कर 64 हो गए हैं।

देश में ओमिक्रोन के कुल आंकड़ें

महाराष्ट्र - 32
राजस्थान - 17
दिल्ली - 6
कर्नाटक - 3
गुजरात - 4
केरल - 1
आंध्र प्रदेश - 1
चंडीगढ़ - 1
तेलंगाना - 2
पश्चिम बंगाल - 1

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad