Advertisement

गुजरात : चायवाले से फायनेंसर बने भजियावाला के पास 400 करोड़ की बेनामी संपत्ति

गुजरात के सूरत में चायवाले से करोड़पति फायनेंसर बने किशोर भजियावाला के पास से 400 करोड़ की बेनामी संपत्ति मिली है। पिछले चार दिनों से इनके घर और ऑफिस से हर रोज लाखों रुपए की संपत्ति बरामद हो रही है।
गुजरात : चायवाले से फायनेंसर बने भजियावाला के पास 400 करोड़ की बेनामी संपत्ति

आयकर विभाग की जांच कार्रवाई में चौथे दिन किशोर भजियावाला के चार लॉकरों से 2 किलोग्राम सोने के आभूषण मिले। भजियावाला के उधना स्थित मकान और समुद्र किनारे फैक्ट्री पर भी छापे मारे गए। छापेमारी के दौरान उधना में मौजूद लोगों ने हंगामा किया, लेकिन अधिकारियों ने अपनी कार्रवाई जारी रखी।

अब तक आयकर विभाग भजियावाला के सूरत पीपल्स बैंक में 18 लॉकरों की जांच की है। बैंक अकाउंट में हुए लेन-देन की जांच हो रही है। अब तक किशोर भजियावाला की 200 से ज्यादा प्रॉपर्टी का खुलासा हुआ है और करीब 400 करोड़ की बेनामी संपत्ति सामने आई है।

भजियावाला के पास 90 लाख रुपए के नए नोट मिले हैं। ऐसे में प्रवर्तन निदेशालय भजियावाला और परिवार के खिलाफ मनी लॉन्डरिंग का केस दर्ज करने की तैयारी में है। आयकर विभाग के सर्च ऑपरेशन में भजियावाला के बैंक लॉकर से 5 किलो से भी ज्यादा सोने और हीरे के आभूषण मिले थे। साथ ही 90 लाख रुपए नगद की बरामदगी ने हर किसी को चौंका दिया था।

भजियावाला ने घर के पास एक मंदिर बनवाया था, जहां अपनी बेनामी संपत्ति रखता था। मंदिर में ही वो अपने काले धंधे के दस्तावेज छुपाया करता था। आयकर विभाग ने वहां भी रेड कर सब दस्तावेज जब्त किए हैं। भजियावाला मंदिर के पुजारी के बैंक अकाउन्ट में भी पैसा जमा कराता था। भाजपा के बड़े-बड़े दिग्गज नेता भी उसके करीबी रिश्ते रहे हैं।

किशोर भजियावाला के बेटे जिग्नेश नाई ने अपने फेसबुक पेज पर भाजपा नेताओं के साथ की तस्वीरें पोस्ट कर रखी है। इनमें गुजरात भाजपा के पूर्व प्रदेश प्रमुख पुरूषोत्तम रूपाला, पूर्व मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल, विहिप के प्रवीण तोगड़िया, केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी के साथ जिग्नेश के फोटो हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad