Advertisement

यूपी के देवरिया में 6 साल का बच्चा अपने दादा को स्ट्रेचर पर ढकेलता हुआ दिखा, वीडियो वायरल; वार्ड बॉय सस्पेंड

उत्तर प्रदेश के देवरिया जिला अस्पताल में अपने बीमार दादा को एक वार्ड से दूसरे वार्ड में स्ट्रेचर से...
यूपी के देवरिया में 6 साल का बच्चा अपने दादा को स्ट्रेचर पर ढकेलता हुआ दिखा, वीडियो वायरल; वार्ड बॉय सस्पेंड

उत्तर प्रदेश के देवरिया जिला अस्पताल में अपने बीमार दादा को एक वार्ड से दूसरे वार्ड में स्ट्रेचर से अपनी माँ के साथ ले जाते 6 साल के  बच्चे का वीडियो वायरल होने के बाद राज्य सरकार की स्वास्थ्य व्यवस्था सवालों के घेरे में आ गया है। कथित तौर पर वार्ड बॉय ने इसके लिए 30 रुपए की मांग की थी।

वायरल वीडियो में स्पष्ट तौर पर दिख रहा है कि स्ट्रेचर को एक बच्चा धकेलता हुआ ले जा रहा है और उसकी माँ खींच रही है। मामला सामने आने के बाद देवरिया जिलाधिकारी ने अस्पताल का दौरा किया और मामले में जांच के आदेश दिए है। फिलहाल, वार्ड बॉय को हटा दिया गया है। बुजुर्ग व्यक्ति की बेटी बिंदू ने बताया कि वार्ड बॉय उनके पिता की ड्रेसिंग के लिए स्ट्रेचर को वार्ड में ले जाने के लिए हर बार के 30 रुपए की मांग कर रहा था।

इस वीडियो को इंडियन यूथ कांग्रेस के सदस्य केशव चंद यादव ने शेयर किया। उन्होंने इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा, “देवरिया, जहां से उ.प्र. राज्य सरकार में दो मंत्री आते है, वहां के  जिला अस्पताल की ये हालत  है कि पर्याप्त कर्मचारी नहीं है लोगों को स्ट्रेचर पर ले जाने के लिए। वार्ड भी अलग अलग नहीं बने हैं,जैसे कि ये महामारी इस अस्पताल के लिए मात्र एक साधारण फ्लू हो। ऐसे लड़ेंगे हम कोरोना से?” 

अधिकारियों के मुताबिक देवरिया जिले के बरहज क्षेत्र के अंतर्गत गौरा गांव के चेदी यादव दो दिन पहले घायल हो गए थे और उनके परिवार के सदस्यों ने उन्हें अस्पताल के सर्जिकल वार्ड में भर्ती कराया था।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad