Advertisement

बंगाल चुनाव में किसका होगा 'खेला': दूसरे चरण में साढे 3 बजे तक 71% वोटिंग, कमालपुर में मीडिया की गाड़ियों पर हमला

पश्चिम बंगाल विधानसभा के दूसरे चरण के गुरुवार को हो रहे चुनाव के दौरान साढे 3 बजे तक 71% प्रतिशत...
बंगाल चुनाव में किसका होगा 'खेला': दूसरे चरण में साढे 3 बजे तक 71% वोटिंग, कमालपुर में मीडिया की गाड़ियों पर हमला

पश्चिम बंगाल विधानसभा के दूसरे चरण के गुरुवार को हो रहे चुनाव के दौरान साढे 3 बजे तक 71% प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर लिया है। अभी मतदान जारी है। मतदान केन्द्रों के बाहर लंबी कतारें देखने को मिल रहा है। यहां मतदान सुबह साढ़े छह बजे से वोटिंग करने के लिए पहुंचने लगें। तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो एवं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी नंदीग्राम में मतदान किया। गौरतलब है कि ममता बनर्जी यहीं से चुनाव लड़ रही हैं और भाजपा के शुवेंदु अधिकारी को टक्कर दे रही हैं। शुवेंदु अधिकारी ने चुनाव से पहले टीएमसी से बगावत कर भाजपा में शामिल हो गए थे।  

वहीं, नंदीग्राम के कमालपुर में बूथ संख्या 170 के पास मीडिया कर्मियों की गाड़ियों पर हमला किया गया। जिस पर प्रतिक्रिया देते हुए शुवेंदु अधिकारी ने कहा, "ये जंगलराज है। मीडिया हमारे देश का स्तंभ है, ये पूरे देश को देखना चाहिए।"

पार्टी सूत्रों के अनुसार बनर्जी हाई-प्रोफाइल नंदीग्राम निर्वाचन क्षेत्र के हालात पर नजर रख रही हैं। यहां सुबह सात बजे मतदान शुरू हुआ। स्थानीय तृणमूल कांग्रेस नेताओं ने शिकायत की है कि उनकी पार्टी के मतदान एजेंटों को कई मतदान केन्द्रों में प्रवेश करने नहीं दिया गया। पुलिस सूत्रों ने बताया है कि एक भाजपा कार्यकर्ता पूर्वी मेदिनीपुर जिले के नंदीग्राम में अपने घर में लटका हुआ पाया गया।

नंदीग्राम के भेकुटिया क्षेत्र में उदय दुबे का शव उसके घर में लटका हुआ पाया गया। चुनाव आयोग ने इस मामले में जिला प्रशासन से रिपोर्ट मांगी है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि तृणमूल काँग्रेस (टीएमसी) कार्यकर्ता की पश्चिम मेदिनीपुर जिले में गुरुवार तड़के धारदार हथियार से प्रहार करके हत्या कर दी गयी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad