Advertisement

महाराष्ट्र में अब तक 786 पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित, 7 की मौत

देश में कोरोना महामारी का संक्रमण बढ़ता जा रहा है। वहीं इस वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित महाराष्ट्र...
महाराष्ट्र में अब तक 786 पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित, 7 की मौत

देश में कोरोना महामारी का संक्रमण बढ़ता जा रहा है। वहीं इस वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित महाराष्ट्र में पुलिसकर्मियों में भी मामले बढ़ रहे हैं। राज्य में 786 पुलिसकर्मियों में कोरोना वायरस का संक्रमण फैल चुका है। जबकि 7 पुलिसकर्मी की इससे मौत भी हो गई है।

महाराष्ट्र पुलिस के मुताबिक, राज्य में 786 पुलिसकर्मियों का कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव आया है, जिनमें से 703 सक्रिय मामले हैं, 76 लोग ठीक हो चुके हैं और 7 मौतें हुई हैं। बता दें कि फ्रंटलाइन वर्कर को ये वायरस लगातार अपनी चपेट में ले रहा है।

पुलिस पर हमले की 200 घटनाएं

एक ओर जहां फ्रंटलाइन वर्कर कोरोना से जूझ रहे हैं। वहीं कई जगहों में उन पर हमलों की भी घटनाएं सामने आ रही हैं। पुलिस ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान पुलिसकर्मियों पर हमले की 200 घटनाएं हुई हैं और इसके लिए 732 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

एक और पुलिसकर्मी की मौत

महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण की वजह से एक और पुलिसकर्मी की मौत हो गई है। मुंबई पुलिस ने बताया, ‘हमें विनोबा भावे नगर पुलिस स्टेशन में तैनात एएसआई सुनील दत्तात्रे कलगुत्कर के दुर्भाग्यपूर्ण निधन के बारे में बताने हुए दुख हो रहा है। एएसआई कलगुत्कर कोरोनोवायरस से जूझ रहे थे।’

केंद्र से अतिरिक्त बल मंगाने की तैयारी

इससे पहले शुक्रवार शाम को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो पुलिसकर्मियों को चरणबद्ध तरीके से आराम देने के लिए उनकी सरकार केंद्र से अतिरिक्त सुरक्षा बल की मांग कर सकती है। उद्धव ने ये भी कहा था कि इसका यह मतलब नहीं कि मुंबई को सेना के हवाले कर दिया जाएगा। पुलिसकर्मी दिन-रात काम करते-करते थक गए हैं, कुछ पुलिसकर्मी बीमार भी पड़ गए हैं और कुछ की कोरोना वायरस से मौत भी हुई है। उन्हें आराम की जरूरत है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad