Advertisement

गोमती रिवरफ्रंट के आठ इंजीनियरों के खिलाफ आर्थिक अपराध का मामला दर्ज

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की खास परियोजनाओं में से एक गोमती रिवरफ्रंट से जुड़े उत्तर प्रदेश सिंचाई विभाग के आठ इंजीनियरों के खिलाफ राजधानी लखनऊ में आर्थिक घोटाले के आरोप संबंधी एफआईआर दर्ज की गई है।
गोमती रिवरफ्रंट के आठ इंजीनियरों के खिलाफ आर्थिक अपराध का मामला दर्ज

गौर तलब है कि बीती एक अप्रैल को एक समीक्षा मीटिंग में जब यह बात सामने आई कि 1, 513 रुपये के प्रोजेक्ट का अभी केवल 60 फीसदी काम ही हुआ है, जब कि फंड का करीब 90 फीसदी खर्च कर दिया गया है तो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मामले की उच्च स्‍तरीय जांच का आदेश दिया था।

सीओ गोमतीनगर, सत्यसेन ने आज पीटीआई को आठ इंजीनियरों के खिलाफ एफआईआर की जानकारी दी। उन्होंने बताया, ‘‘ शारदा प्रोजेक्ट के एक इक्जीक्यूटिव इंजीनियर की ओर से गोमतीनगर थाने में प्रोजेक्ट की धनराशि के दुरुपयोग और दूसरे तरह के आर्थिक अनियमितताओं संबंधी रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। विभिन्न धाराओं में आरोपित अधिकारियों में चीफ इंजीनियर और सुपरिंटेंडेंट इंजीनियर हैं।

एसएचओ सुजीत दुबे ने कहा कि हम सबूत इकट्ठा कर रहे हैं। उनकी गिरफ्तारी जल्द ही होगी।

इस मामले में कल राज्यमंत्री गिरीश कुमार यादव ने पीटीआई को बताया था कि कुछ दिन पहले जब ‌रिपोर्ट मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सामने आई तभी उन्होंने स्पष्ट कर दिया था कि जैसा सीबीआई रिपोर्ट के मुताबिक सभी जरूरी कदम उठाए जाएंगे और उचित कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि किसी को भी जुर्म करने वाले को कानून के साथ खिलवाड़ नहीं करने दिया जाएगा और उससे सख्ती से निपटा जाएगा।

एक अप्रैल की मीटिंग में मुख्यमंत्री ने न केवल हाईकोर्ट के एक रिटायर्ड जज से जांच का आदेश दिया, बल्कि मुख्य सचिव राहुल भटनागर को हिदायत दी थी कि एक संवैधानिक समित गठित कर 45 दिन में रिपोर्ट सुनिश्चित करें।

  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad