Advertisement

पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी के जन्मदिन पर 93 कैदी रिहा करेगी यूपी सरकार

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार आगामी 25 दिसंबर को यानी पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के...
पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी के जन्मदिन पर 93 कैदी रिहा करेगी यूपी सरकार

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार आगामी 25 दिसंबर को यानी पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के 93वें जन्मदिन पर 93 कैदियों को रिहा करेगी।

गृह विभाग के प्रमुख सचिव अरविंद कुमार ने कारागार महानिरीक्षक को लिखे गए पत्र में कहा है कि सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी के 93वें जन्मदिन पर 93 ऐसे कैदियों को रिहा करने का आदेश दिया है, जो अपनी सजा की अवधि तो पूरी कर चुके हैं, लेकिन जुर्माना अदा ना कर पाने की वजह से अतिरिक्त सजा भोग रहे हैं। उन्होंने कहा कि इन कैदियों के बाकी जुर्माने की धनराशि किसी स्वयंसेवी संस्था, क्लब या ट्रस्ट के सहयोग से जमा कराई जाए, मगर इससे पहले उस संस्था की वैधानिक पवित्रता की जांच कर ली जाए.

गृह विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि प्रदेश के विभिन्न जेलों में बंद ऐसे कुल 135 कैदियों में से इन 93 बंदियों को चुना गया है, जो किसी अन्य मुकदमे में सजायाफ्ता नहीं हैं। पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी साल 1991, 1996, 1998, 1999 और 2004 में लखनऊ से सांसद चुने जा चुके हैं।

सरकार के इस फैसले के संबंध में गुरुवार को शासन के प्रमुख सचिव अरविंद कुमार द्वारा महानिरीक्षक, कारागार प्रशासन और सुधार सेवाएं को आदेश की प्रति और रिहा होने वाले कैदियों की सूची उपलब्ध करा दी गई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad