Advertisement

लखनऊ में गुरुग्राम जैसा मामला, स्‍कूल के टॉयलेट में पहली कक्षा के छात्र पर हमला

गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्‍कूल में सात वर्षीय प्रद्युम्‍न ठाकुर की हत्‍या जैसा मामला उत्तर...
लखनऊ में गुरुग्राम जैसा मामला, स्‍कूल के टॉयलेट में पहली कक्षा के छात्र पर हमला

गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्‍कूल में सात वर्षीय प्रद्युम्‍न ठाकुर की हत्‍या जैसा मामला उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के त्रिवेणी नगर इलाके में भी सामने आया है।

यहां के ब्राइट लैंड स्कूल में पहली कक्षा के छात्र पर शौचालय में चाकू जैसी किसी धारदार चीज से कथित रूप से हमला किया गया। हमले में छात्र घायल हो गया लेकिन फिलहाल वह खतरे से बाहर है। घटना के बाद बच्चों के माता-पिता ने स्कूल के बाहर विरोध प्रदर्शन किया।

अधिकारियों ने बताया कि छह वर्षीय रितिक को ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है और उसकी हालत खतरे से बाहर है। वहीं, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ घायल छात्र से मिलने पहुंचे।

 लखनऊ के एसएसपी दीपक कुमार ने कहा, 'उस पर क्लास 6 की एक छात्रा ने सब्जी काटने वाले चाकू से हमला किया है। हमने बच्चे के शरीर पर पाए गए लड़की के बाल को डीएनए टेस्ट के लिए भेज दिया है। उसे जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड के सामने पेश किया जाएगा।' उन्होंने बताया कि  प्रिंसिपल को अरेस्ट कर लिया गया है।


बच्चे का नाम रितिक है। रितिक के पिता राजेश ने बताया कि उन्हें स्कूल द्वारा सूचित किया गया कि बेटा घायल है। उस पर किसी लड़की ने चाकू से हमला किया है। राजेश हाईकोर्ट में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी है।

घटना की सूचना मिलने पर अन्य बच्चों के अभिभावक भी स्कूल पहुंचे और स्कूल प्रशासन पर मामले पर लीपापोती करने का आरोप लगाया।

गौरतलब है कि गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल में पिछले साल सात वर्षीय छात्र प्रद्युम्न ठाकुर मृत पाया गया था। उस पर भी किसी धारदार हथियार से हमला किया गया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad