Advertisement

'स्वाति मालीवाल मारपीट मामले पर पर्दा डालने की कोशिश कर रही है आम आदमी पार्टी': भाजपा

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने बुधवार को आप की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के साथ कथित...
'स्वाति मालीवाल मारपीट मामले पर पर्दा डालने की कोशिश कर रही है आम आदमी पार्टी': भाजपा

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने बुधवार को आप की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के साथ कथित मारपीट की घटना को लेकर आम आदमी पार्टी (आप) की आलोचना की और पार्टी पर मामले का संज्ञान लेने में देरी का आरोप लगाया। उन्होंने शिकायत करते हुए कहा कि मामले पर "लीपापोती" करने और "पर्दा डालने" का प्रयास किया जा रहा है।

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष ने यह भी दावा किया कि राजनीतिक दबाव के कारण स्वाति मालीवाल को चुप कराया जा रहा है और मामले को रफा-दफा करने की कोशिश की जा रही है। 

एएनआई से बात करते हुए, वीरेंद्र सचदेवा ने कहा, "आप नेता संजय सिंह को यह कहने में 36 घंटे लग गए कि पार्टी ने मामले का संज्ञान लिया है। एक महिला ने दिल्ली के मुख्यमंत्री के आवास पर मारपीट का आरोप लगाया है और पार्टी कह रही है कि 36 घंटों के बाद संज्ञान लिया है। यह दिखाता है कि आप कितनी असंवेदनशील है।"

आगे कहते हुए सचदेवा ने कहा कि इस मामले पर पहले भी कार्रवाई की गई होगी और 36 घंटे बाद भी पुलिस कार्रवाई करने की बात नहीं कर रही है। 

सचदेवा ने आरोप लगाया, "यह स्पष्ट है कि मामले को रफा-दफा करने की कोशिश की जा रही है। राजनीतिक दबाव के कारण स्वाति मालीवाल को चुप कराया जा रहा है और मामले को दबाने की पूरी कोशिश की जा रही है।"

राज्य भाजपा प्रमुख ने यह भी कहा कि स्वाति मालीवाल पर कथित हमले की जांच की जानी चाहिए और यह पता लगाना चाहिए कि यह घटना किसने भड़काई और किसके निर्देश पर हुई।

उन्होंने कहा, "विभव कुमार (अरविंद केजरीवाल के पीए), अरविंद केजरीवाल के निजी सहायक थे। सारा काम वही संभालते थे। वह यह सब खुद नहीं कर सकते थे, उन्हें किसने उकसाया, किसने निर्देश दिए, इन सभी बातों की जांच होनी चाहिए।"

सचदेवा ने अपने बयान में आगे कहा कि मुखर होने के बावजूद स्वाति मालीवाल इस घटना पर चुप हैं, जो दर्शाता है कि उन पर कितना दबाव है।

उन्होंने कहा, "संजय सिंह ने कथित हमले की बात 36 घंटे बाद स्वीकार की। उन्हें खुद जाकर पुलिस में मामला दर्ज करवाना चाहिए था। दिल्ली या देश भर में कहीं भी ऐसी कोई भी घटना तत्काल कार्रवाई की मांग करती है। आरोपियों को दंडित किया जाना चाहिए और सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।" 

सचदेवा ने आम आदमी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा, "हमारा मानना है कि आप का चरित्र एक अपराधी का है जो बार-बार देखा जाता है। पूरी घटना की जांच होनी चाहिए और हमला करने वालों और उन्हें उकसाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए।" 

इससे पहले मंगलवार को, स्वाति मालीवाल के पूर्व पति, नवीन जयहिंद ने दावा किया कि दिल्ली महिला आयोग की पूर्व प्रमुख की जान को खतरा है, उन्होंने कहा कि आप नेता संजय सिंह को कैमरों के सामने नाटक करना बंद करना चाहिए कि वह "हर चीज के प्रति जागरूक हैं।" 

नवीन जयहिंद ने कहा कि मालीवाल के साथ जो कुछ भी हुआ वह पहले से ही "योजनाबद्ध" था और उनसे खुद के लिए बोलने का आग्रह किया। मालीवाल के पूर्व पति ने आगे कहा कि उन पर कथित हमला "किसी के निर्देश" पर हुआ था।

दिल्ली पुलिस के मुताबिक स्वाति मालीवाल ने अभी तक अपनी शिकायत दर्ज कराने के लिए उनसे संपर्क नहीं किया है। पुलिस ने कहा कि वह शिकायत के लिए कुछ और समय इंतजार करेगी और अगर स्वाति मालीवाल की ओर से अभी भी कोई शिकायत नहीं मिलती है तो दिल्ली पुलिस उनसे संपर्क कर सकती है।

आम आदमी पार्टी (आप) की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के मुख्यमंत्री आवास पर अरविंद केजरीवाल के निजी सहायक द्वारा मारपीट के आरोप पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने दिल्ली नगर निगम सदन में निंदा प्रस्ताव लाया।

दिल्ली पुलिस ने सोमवार को कहा कि मुख्यमंत्री आवास पर स्वाति मालीवाल के खिलाफ कथित हमले के संबंध में कोई शिकायत नहीं मिली है। यह राष्ट्रीय राजधानी में लोकसभा चुनाव से ठीक पहले और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की जेल से रिहाई के बाद आया है। सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें 1 जून तक अंतरिम जमानत दे दी है।

दिल्ली की सभी सात लोकसभा सीटों पर 25 मई को मतदान होगा। आम आदमी पार्टी और कांग्रेस मिलकर चुनाव लड़ रही हैं। समझौते के अनुसार, आप 4 सीटों पर और कांग्रेस 3 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad