Advertisement

अमृतपाल पर कार्रवाई: केजरीवाल ने कहा- पंजाब सरकार कड़े फैसले लेने से नहीं हिचकेगी

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि पंजाब में भगवंत मान सरकार कानून व्यवस्था...
अमृतपाल पर कार्रवाई: केजरीवाल ने कहा- पंजाब सरकार कड़े फैसले लेने से नहीं हिचकेगी

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि पंजाब में भगवंत मान सरकार कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए कड़े फैसले लेने से नहीं हिचकेगी क्योंकि उन्होंने जोर देकर कहा कि जो लोग राज्य में माहौल बिगाड़ने की कोशिश कर रहे हैं वे खुले आम राज्य से भाग रहे हैं।

केजरीवाल की टिप्पणी कट्टरपंथी उपदेशक अमृतपाल सिंह और उनके नेतृत्व वाले 'वारिस पंजाब डे' नामक संगठन के तत्वों के खिलाफ पंजाब पुलिस की कार्रवाई के बाद आई है। आप सुप्रीमो केजरीवाल पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ जालंधर में थे, जहां शनिवार को डेरा सचखंड बलान में श्री गुरु रविदास बानी अध्ययन केंद्र की आधारशिला रखने के लिए खालिस्तान समर्थकों पर कार्रवाई शुरू हुई थी।

सभा को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा कि जो भी पंजाब में शांति भंग करने की कोशिश करेगा उसे बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा, "पिछले कुछ दिनों में, आपने देखा कि कैसे कुछ लोगों ने पंजाब में शांति भंग करने की कोशिश की।" उन्होंने कहा, ''हमें किसी भी कीमत पर माहौल खराब नहीं होने देना है।'' उन्होंने कहा, ''हमें पंजाब में शांति, कानून व्यवस्था कायम रखनी है।

केजरीवाल ने कहा कि मान सरकार ने राज्य में शांति बनाए रखने के लिए कड़े फैसले लिए। उन्होंने कहा, "कई बार कड़े फैसले लेने पड़ते हैं। लेकिन अगर पंजाब में भगवंत मान के नेतृत्व में हमारी आप सरकार को कड़े फैसले लेने पड़ेंगे तो हम लेने से नहीं हिचकिचाएंगे।" उन्होंने कहा, "मन साहब ने कड़े फैसले लिए, लेकिन बिना गोली चलाए और खून बहाए आज पूरे पंजाब में शांति कायम है।"

पुलिस की कार्रवाई शुरू होने के बाद से अमृतपाल सिंह फरार चल रहा है। कई तस्वीरों और वीडियो में उसे पुलिस को चकमा देने के लिए कई वाहन लेते हुए दिखाया गया है। पंजाब सरकार ने उनके और उनके कुछ सहयोगियों के खिलाफ सख्त से सख्त राष्ट्रीय सुरक्षा कानून लगाया है। जबकि भगोड़े का ठिकाना अभी भी अज्ञात है, पंजाब पुलिस का कहना है कि उसे पकड़ने के प्रयास जारी हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad