Advertisement

हाथरस गैंगरेप पीड़िता के परिवार से मिले अतिरिक्त मुख्य गृह सचिव अवनीश अवस्थी और डीजीपी, कठोर कार्रवाई का भरोसा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाथरस के कथित गैंगरेप पीड़िता के परिवार से मिलने के लिए...
हाथरस गैंगरेप पीड़िता के परिवार से मिले अतिरिक्त मुख्य गृह सचिव अवनीश अवस्थी और डीजीपी, कठोर कार्रवाई का भरोसा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाथरस के कथित गैंगरेप पीड़िता के परिवार से मिलने के लिए अतिरिक्त गृह सचिव और डीजीपी समेत हाथरस के वरिष्ठ अधिकारियों को रवाना किया। जिसके बाद दोनों ने परिवार से मुलाकात की और उनके बयान को दर्ज किया गया। मुलाकात के बाद अवनीश अवस्थी ने मीडिया से बातचीत में कहा कि सीएम योगी के आदेश पर हमलोगों ने आज परिवार से मुलाकात की। परिवार वालों को पूरा आश्वासन दिया गया है कि मामले में जो भी आरोपी होगा, उन्हें कठोर सजा दी जाएगी।

अवनीश अवस्थी ने कहा कि एसआईटी ने अपना काम शुरू कर दिया है। गांव में स्थाई रूप से सुरक्षा व्यवस्था बनी रहेगी। इस बात के निर्देश दे दिए गए हैं। वहीं, समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा डीजीपी एच.सी. अवस्थी से पूछे जाने पर की परिवार का आरोप है कि बिना पूछे और इजाजत के पीड़िता के शव को रात के 2 बजे के करीब जला दी गई। इस पर उन्होंने कहा, इसके बारे में मैं कोई टिप्पणी नहीं कर सकता। ये स्थानीय स्तर के निर्णय हैं।

अवनीश अवस्थी ने कहा, उन्हें आश्वस्त किया है कि जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगे। एसआईटी की पहली रिपोर्ट कल शाम 4 बजे प्राप्त हुई। कल दो घंटे के भीतर सीएम द्वारा तत्कालीन एसपी, सीओ, इंस्पेक्टर, सीनियर सब इस्पेक्टर को निलंबित करने का आदेश दिया गया।

उत्तर प्रदेश प्रशासन की तरफ से अब मीडिया को हाथरस पीड़िता के गांव में जाने की अनुमति मिल गई है। हाथरस के एसडीएम ने बताया, "एसआईटी की जांच पूरी हो गई है इसलिए अब मीडिया पर किसी तरह की रोक नहीं है। धारा 144 अभी भी लागू है। अभी सिर्फ मीडिया को ही आने ही इजाजत है।"

19 वर्षीय महिला का कथित तौर पर हाथरस गांव में 14 सितंबर को गैंगरेप किया गया था। उसे गंभीर हालत में अलीगढ़ अस्पताल ले जाया गया, जहां से उसे दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में रेफर कर दिया गया, जहां उसकी मौत हो गई। इस घटना ने राजनीतिक दलों और मानवाधिकार समूहों के साथ देशव्यापी आक्रोश पैदा कर दिया है।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad