Advertisement

गोडसे की प्रतिमा लगाने पर प्रशासन ने महासभा से मांगा जवाब

मध्यप्रदेश के ग्वालियर जिले स्थित अपने  कार्यालय में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम...
गोडसे की प्रतिमा लगाने पर  प्रशासन ने महासभा से मांगा जवाब

मध्यप्रदेश के ग्वालियर जिले स्थित अपने  कार्यालय में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे की प्रतिमा स्थापित  करने को लेकर प्रशासन ने हिंदू महासभा को  नोटिस भेजा है। इसमें पूछा गया है कि क्या गोडसे की प्रतिमा की स्थापित कर उसे नाथूराम गोडसे मंदिर नाम दिया गया है? प्रशासन ने इस संबंध में पांच दिन के भीतर जवाब मांगा है।

 इस बीच गोडसे की प्रतिमा स्थापित करने को लेकर जिले के अधिवक्ता उमेश कुमार बोहरे ने  महासभा के कार्यकर्ताओं पर देशद्रोह का मामला दर्ज कराने के लिए परिवाद दायर किया है। इस मामले में 21 दिसंबर को जिला कोर्ट में सुनवाई होगी। कांग्रेस ने गोडसे की प्रतिमा स्थापना को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज  सिंह चौहान को आड़े हाथों लिया है। 

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष  अरुण यादव ने कहा है कि इस मामाले में शिवराज की चुप्पी से ऐसा लगता है कि वे राज्य में फासीवाद और अराजकता को मजबूती देने पर आमादा हैं। यादव ने बताया कि घटना के विरोध में कांग्रेस शुक्रवार को पूरे प्रदेश में  स्थानीय गांधी प्रतिमाओं पर मौन प्रदर्शन करेंगे। प्रशासन से गोडसे की प्रतिमा जब्त कर संबधित दोषियों के खिलाफ राष्ट्रद्रोह का प्रकरण दर्ज कराने की मांग की जाएगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad