Advertisement

जमानत मिलने के बाद भी अभी जेल में रहेंगे लालू, अब ये बना रोड़ा

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को झारखंड हाईकोर्ट से जमानत मिल गई है, लेकिन देश में लगातार बढ़ता...
जमानत मिलने के बाद भी अभी जेल में रहेंगे लालू, अब ये बना रोड़ा

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को झारखंड हाईकोर्ट से जमानत मिल गई है, लेकिन देश में लगातार बढ़ता कोरोना संक्रमण उनकी राह का रोड़ा बन रहा है। राज्य के वकीलों ने खुद को न्यायिक कार्य से दूर कर लिया है। जिसके कारण उन्हें बाहर आने के लिए एक हफ्ते का और इंतजार करना पड़ेगा।

झारखंड में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते राज्य बार काउंसिल ने 25 अप्रैल तक अदालती कार्य बंद रखने के आदेश दिए है और सभी वकीलों को इसका कड़ाई से पालन करने को कहा गया है। जिसके कारण राज्य के वकील हाईकोर्ट से लेकर अनुमंडल न्यायालय और न्यायाधिकरणों में कोई भी वर्चुअल और फिजिकल सुनवाई में शामिल नहीं हो रहे हैं।

हाईकोर्ट से लालू को 18 अप्रैल को जमानत मिली है, लेकिन कोरोना प्रोटोकॉल के कारण 25 अप्रैल तक उनका बेल बांड भरा नहीं जा सकेगा। जमानत के लिए बेल बांड भरने के लिए वकीलों को कोर्ट में जाना अनिवार्य है।

चारा घोटाले मामले में लालू को जमानत देने के लिए काउंसिल ने अगली बैठक 25 अप्रैल को बुलवाई है। यदि इस दिन न्यायिक कार्य से अलग रहने की अवधि बढाई जाएगी तो अब लालू को जेल में थोड़ा और इंतजार करना पड़ेगा।

फिलहाल लालू यादव दिल्ली के एम्स में एडमिट हैं। जानकारी के मुताबिक डॉक्टरों ने फिलहाल हॉस्पिटल से उन्हें डिस्चार्ज करने की कोई संभावना व्यक्त नहीं की है।

 

 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad