Advertisement

शाहीन बाग के बाद न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी-मंगोलपुरी पहुंचा बुलडोजर, तोड़ा जा रहा अवैध निर्माण

राजधानी दिल्ली के शाहीन बाग में अतिक्रमण हटाओ अभियान के दौरान हाई वोल्टेज ड्रामे के बाद आज बुलडोजर...
शाहीन बाग के बाद न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी-मंगोलपुरी पहुंचा बुलडोजर, तोड़ा जा रहा अवैध निर्माण

राजधानी दिल्ली के शाहीन बाग में अतिक्रमण हटाओ अभियान के दौरान हाई वोल्टेज ड्रामे के बाद आज बुलडोजर न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी और मंगोलपुरी तक जा पहुंचा है। इस कार्रवाई के लिए नगर निगमों ने पहले से ही पूरी तैयारी कर ली थी। दोनों ही जगहों पर स्थानीय लोगों के संभावित विरोध को काबू भारी संख्या में पुलिस और पैरा मिलिट्री फोर्स को तैनात किया गया है।

जानकारी के अनुसार, शाहीन बाग के बाद मंगलवार को उत्तरी दिल्ली नगर निगम द्वारा दिल्ली के मंगोलपुरी में अतिक्रमण विरोधी विध्वंस अभियान चलाया जा रहा है। भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच यह अभियान चलाया जा रहा है।

वहीं, दक्षिणी दिल्ली नगर निगम (एसडीएमसी) ने न्यू फ्रेडंस कॉलोनी में अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है। एसडीएमसी दक्षिण दिल्ली के कई हिस्सों में 4 मई से 13 मई तक अतिक्रमण अभियान का पहला चरण चला रही है। इसे देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम पुख्ता किए गए हैं।

हिंदुस्तान की खबर के मुताबिक, कार्रवाई की जानकारी मिलते ही मंगोलपुरी पहुंचे आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक मुकेश अहलावत ने इसे रोकने की कोशिश की, जिन्हें पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। विधायक मुकेश अहलावत ने कहा कि जब लोगों ने क्षेत्र खाली कर दिया है, तो नॉर्थ एमसीडी उन्हें घेरकर बुलडोजर का इस्तेमाल कर असुविधा क्यों पैदा कर रहे हैं। हम इसके खिलाफ हैं और इसे रोका जाना चाहिए। उन्हें पहले यह साबित करना होगा कि वहां अतिक्रमण है। इसके बाद पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया।

बता दें कि नगर निगम का बुलडोजर सोमवार अतिक्रमण के खिलाफ कारवाई करने दक्षिणी दिल्ली के शाहीन बाग पहुंचा था लेकिन स्थानीय लोगों और विधायक ने कारवाई का विरोध करते हुए उसे रोक दिया। वहीं, एमसीडी का अतिक्रमण हटाओ अभियान अब भी जारी है और 13 मई तक दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में कारवाई करने की कवायत चलती रहेगी। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad