Advertisement

अखिलेश ने दी मेट्रो की सौगात, मायावती ने की आलोचना

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने लखनऊ के निवासियों के लिए मेट्रों की सौगात दी। गुरुवार को सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने दीप जलाकर उद‍्घाटन किया। वहीं सांसद डिंपल यादव ने मेट्रो के पायलट प्राची और प्रतिभा को चाभी सौंपकर इसको ट्रैक पर दौड़ाने की मंजूरी दी।
अखिलेश ने दी मेट्रो की सौगात, मायावती ने की आलोचना

फिलहाल यह मेट्रो का ट्रायल रन है लेकिन कुछ ही दिनों बाद इसमें यात्री भी सवारी कर सकेंगे। इसलिए मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि वे यात्रियों के साथ ही मेट्रो की सवारी करेंगे। कार्यक्रम में मुलायम और अखिलेश के अलावा प्रदेश सपा अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव, अखिलेश सरकार में मंत्री आजम खान, अहमद हसन सही कई मंत्री और कार्यकर्ता मौजूद थे। सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने कहा कि आज का दिन उत्तर प्रदेश के लिए ऐतिहासिक दिन है। उन्होने मेट्रो का काम समय से पूरा करने के लिए अधिकारियों सहित मुख्यमंत्री को भी बधाई दी। 

वहीं बसपा प्रमुख मायावती ने इसकी आलोचना करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री ने लखनऊ मेट्रो रेल के  ट्रायल रन भी खुद ही शुरु करने की अपनी बचकानी ज़िद को आज यहाँ पूरा कर लिया। मायावती ने कहा कि वैसे तो अच्छा यही होता कि वे थोड़े दिन और इन्तज़ार कर लेते और जब दिनांक 26 मार्च सन् 2017 को मेट्रो रेल का औपचारिक संचालन शुरु होता तब इसका उद्घाटन करते, जैसा कि परम्परा रही है। परन्तु ऐसा लगता है कि सपा सरकार के प्रमुख को यह पूरा विश्वास हो चुका है कि वह अब सत्ता में वापस लौटने वाले नहीं हैं और इसलिये यह सरकार इस प्रकार की बचकानी आपाधापी व उतावलापन दिखा रही है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad