Advertisement

टेरर फंडिंग केस: अल-हुदा एजुकेशनल ट्रस्ट पर एनआईए की बड़ी कार्रवाई, जम्मू-कश्मीर में कई ठिकानों पर छापेमारी

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने जम्मू-कश्मीर में टेरर फंडिंग से जुड़े एक मामले में मंगलवार की सुबह...
टेरर फंडिंग केस: अल-हुदा एजुकेशनल ट्रस्ट पर एनआईए की बड़ी कार्रवाई, जम्मू-कश्मीर में कई ठिकानों पर छापेमारी

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने जम्मू-कश्मीर में टेरर फंडिंग से जुड़े एक मामले में मंगलवार की सुबह छापेमारी की। यह छापेमारी अल हुदा एजुकेशनल ट्रस्ट के कई ठिकानों पर की जा रही है। बताते चले कि एनआईए ने अल हुदा एजुकेशनल ट्रस्ट के फंडिंग को लेकर मामला दर्ज किया था। हुदा एजुकेशन ट्रस्ट के तार जमात-ए-इस्लामी से भी जुड़े हुए हैं।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, एनआईए द्वारा जम्मू-कश्मीर के राजौरी, पुंछ, जम्मू, श्रीनगर, पुलवामा, बडगाम, शोपियां और बांदीपोरा जिलों में छापेमारी की गई। एनआईए द्वारा अल हुदा एजुकेशनल ट्रस्ट के फंडिंग पैटर्न और गतिविधियों को संदिग्ध बताते हुए मामला दर्ज किया था, जो जम्मू-कश्मीर के जमात-ए-इस्लामी के लिए एक इकाई के रूप में कार्य कर रहा था।

<blockquote class="twitter-tweet"><p lang="en" dir="ltr">J&amp;K | NIA conducts raids at Rajouri, and Bathindi area of Jammu in connection to terror funding case<br><br>(Pic 1 &amp; 2 from Rajouri; 3 &amp; 4 from Jammu) <a href="https://t.co/aDhixDobOe">pic.twitter.com/aDhixDobOe</a></p>&mdash; ANI (@ANI) <a href="https://twitter.com/ANI/status/1579691920124940288?ref_src=twsrc%5Etfw">October 11, 2022</a></blockquote> <script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>

बता दें कि जमात-ए-इस्लामी को सरकार ने साल 2019 में यूए(पी) के तहत गैरकानूनी संघ घोषित किया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad