Advertisement

झारखंड के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद हेमंत सोरेन ने रद्द किए सभी कार्यक्रम

झारखंड के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री बन्‍ना गुप्‍ता के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद हेमंत कैबिनेट पर...
झारखंड के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद हेमंत सोरेन ने रद्द किए सभी कार्यक्रम

झारखंड के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री बन्‍ना गुप्‍ता के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद हेमंत कैबिनेट पर कोविड का खतरा मंडरा रहा है। मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन ने बुधवार के अपने सारे कार्यक्रम रद कर दिये। वहीं हेमंत कैबिनेट के आठ-नौ मंत्री सेल्‍फ क्‍वारंटीन में चले गये। मंगलवार को चार बजे से झारखंड कैबिनेट की बैठक थी जिसमें स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री बन्‍ना गुप्‍ता शामिल हुए थे। उसके बाद उनके पॉजिटिव होने की रिपोर्ट आई।

रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद देर रात वे रिम्‍स (राजेंद्र आयुर्विज्ञान संस्‍थान) में भर्ती हो गये। मंगलवार की रात उन्‍होंने ट्वीट कर अपने कोरोना पॉजिटिव होने की सूचना दी। लोगों से अपील की कि हाल में जो व्‍यक्ति उनके संपर्क में आये हैं अपनी जांच करा लें। इसके बाद कैबिनेट की बैठक में शामिल मंत्रियों में हलचल मची। अब सभी मंत्रियों के सेल्‍फ आइसोलेशन में चले जाने की सूचना है। बुधवार को साढ़े तीन बजे मुख्‍यमंत्री का आजीविका संवर्धन हुनर अभियान - आशा का शुभारंभ और पलाश-ब्रांड का अनावरण व नियुक्ति पत्र वितरण का कार्यक्रम निर्धारित था मगर कोई 11.30 बजे मुख्‍यमंत्री के सभी कार्यक्रम अपरिहार्य कारण बताते हुए स्‍थगित कर दिये गये। मंगलवार को मंत्रिमंडल की बैठक में दूसरे मंत्रियों में चंपई सोरेन, जोबा मांझी, बादल ,रामेश्‍वर उरांव, आलमगीर आलम, सत्‍यानंद भोक्‍ता, हाजी हुसैन अंसारी और जगरनाथ महतो शामिल थे। इन लोगों के सेल्‍फ आइसोलेशन में चले जाने की सूचना है।

इसके पहले हेमंत कैबिनेट के सदस्‍य पेयजल एवं स्‍वच्‍छता मंत्री मिथलेश ठाकुर कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं। यह तीसरा मौका है जब मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन कोरोना की आशंका से घिेरे हैं। इसके पूर्व पेयजल एवं स्‍वच्‍छता मंत्री मिथलेश ठाकुर से मुलाकात और मुख्‍यमंत्री के आवासीय कार्यालय के अनेक कर्मियों के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद मुख्‍यमंत्री ने अपनी कोरोना जांच कराई थी।

बन्‍ना गुप्‍ता ने मंगलवार की सुबह रैपिड एंटीजेन टेस्‍ट कराया था, रिपोर्ट निगेटिव आई थी। कैबिनेट की बैठक में उनकी तबीयत ठीक नहीं लग रही थी। उनके सहयोगियों ने इस पर उन्‍हें अगाह भी किया। तसल्‍ली के लिए उन्‍होंने दोबारा जांच कराई और देर शामि आई रिपोर्ट में उन्‍हें पॉजिटिव दिखाया गया। स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री के साथ उनके पीए व अंगरक्षक की भी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मंगलवार को आजसू पार्टी के प्रमुख, विधायक सुदेश महतो भी कोरोना पॉजिटिव पाये गये।

बता दें कि झारखंड में अभियान के तहत मंगलवार को करीब 26 हजार नमूनों की जांच हुई जिसमें एक ही दिन में रिकार्ड 1266 पॉजिटिव पाये गये और 15 मरीजों की मौत हो गई। रांची में ही 426 कोरोना पॉजिटिव मिले। झारखंड में अब तक पांच लाख से अधिक लोगों की जांच हुई है जिसमें 25333 पॉजिटिव मिल चुके हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad