Advertisement

अनंतनाग मुठभेड़: 7 साल का बेटा-डेढ़ साल की बेटी को छोड़ गए पीछे, शोक में डूबा शहीद कर्नल का परिवार

जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में विगत शाम तीन अधिकारियों ने अपने प्राण गंवा...
अनंतनाग मुठभेड़: 7 साल का बेटा-डेढ़ साल की बेटी को छोड़ गए पीछे, शोक में डूबा शहीद कर्नल का परिवार

जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में विगत शाम तीन अधिकारियों ने अपने प्राण गंवा दिए। अधिकारियों की पहचान कर्नल मनप्रीत सिंह, मेजर आशीष धोंक और डीएसपी हुमायूं भट के रूप में हुई है। इनमें से हुमाऊं भट का अंतिम संस्कार कर दिया गया है।

भारतीय सेना के अधिकारियों ने कहा, "कश्मीर के अनंतनाग में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में राष्ट्रीय राइफल्स यूनिट के कमांडिंग कर्नल और एक मेजर की जान चली गई। ऑफ-वेट 19 आरआर की कमान संभाल रहा था।"

कश्मीर जोन पुलिस ने ट्वीट कर कहा था, "कर्नल मनप्रीत सिंह, मेजर आशीष धोंक और डीएसपी हुमायूं भट की अटूट वीरता को श्रद्धांजलि, जिन्होंने इस चल रहे ऑपरेशन के दौरान सामने से नेतृत्व करते हुए अपने जीवन का बलिदान दिया। हमारी सेनाएं उजैर खान सहित एलईटी के 2 आतंकवादियों को घेरने में दृढ़ संकल्प के साथ जुटी हुई हैं।''

अनंतनाग मुठभेड़ में जान गंवाने वाले जम्मू-कश्मीर के डीएसपी हुमायूं मुजम्मिल भट्ट का अंतिम संस्कार बुधवार शाम को बडगाम में किया गया।

कल अनंतनाग में आतंकियों से मुठभेड़ के दौरान जान गंवाने वाले कर्नल मनप्रीत सिंह के ससुर जगदेव सिंह ने कहा, "हमें यह कल शाम को पता चला। उनकी एक बेटी है और उसका एक बड़ा भाई है। एक साल पहले उन्हें (मनप्रीत सिंह) सेना मेडल से सम्मानित किया गया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पार्थिव शरीर शाम 4-5 बजे के बीच मोहाली पहुंचेगा।''

कल अनंतनाग में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ के दौरान जान गंवाने वाले कर्नल मनप्रीत सिंह के बहनोई वीरेंद्र गिल ने कहा, "हमारी उनसे आखिरी बार सुबह 6:45 बजे बात हुई थी। उन्होंने कहा कि वह बाद में बात करेंगे। वह एक अच्छे आदमी थे। पिछले साल उन्हें उनकी ड्यूटी के लिए सेना मेडल से सम्मानित किया गया था। मैं उन्हें सलाम करता हूं।"

अनंतनाग में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ के दौरान कर्नल मनप्रीत सिंह, मेजर आशीष धोनक और डीएसपी हुमायूं भट्ट की मौत पर जम्मू में भाजपा कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया और पाकिस्तान के खिलाफ नारे लगाए। वहीं, पाकिस्तान के खिलाफ डोगरा फ्रंट के कार्यकर्ताओं ने भी जम्मू में विरोध प्रदर्शन किया।

इस बीच, मंगलवार को जम्मू-कश्मीर के राजौरी के नरला इलाके में शुरू हुई मुठभेड़ के दौरान सुरक्षा बलों ने दो आतंकवादियों को मार गिराया। अधिकारियों के अनुसार, बुधवार शाम को जारी मुठभेड़ के बीच सुरक्षा बलों ने तलाशी के दौरान पाकिस्तान के निशान वाली दवाओं सहित बड़ी मात्रा में युद्ध सामग्री बरामद की है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad