Advertisement

और विधायक बन गए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह, बोले- उत्तराखंड को बनाएंगे विकसित राज्य

चंपावत विस सीट ने जीत हासिल करने वाले मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी विधायक बन गए हैं। विधानसभा...
और विधायक बन गए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह, बोले- उत्तराखंड को बनाएंगे विकसित राज्य

चंपावत विस सीट ने जीत हासिल करने वाले मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी विधायक बन गए हैं। विधानसभा अध्यक्षा रितु खंडूड़ी ने धामी को विधायक की शपथ दिलाई। अब सीएम धामी लंबी पारी खेलने की तैयारी में जुट गए हैं।

आम चुनाव में खटीमा से चुनाव हार चुके पुष्कर सिंह धामी को भाजपा हाईकमान ने फिर से सत्ता की कुर्सी सौपने का फैसला किया था। इसके बाद धामी ने बतौर मुख्यमंत्री शपथ भी ले ली थी। लेकिन संवैधानिक बाध्यता के चलते धामी का छह माह के अंदर ही विधायक चुना जाना जरूरी था। ऐसे में चंपावत के विधायक कैलाश गहतोड़ी ने अपनी विधायकी से इस्तीफा देर धामी के लिए रास्ता साफ कर दिया था।

सीएम धामी ने चंपावत सीट से चुनाव लड़ा। कांग्रेस की पतली हालत के बाद भी धामी और भाजपा संगठन ने पूरी ताकत चंपावत में झोंक दी। नतीजा यह रहा कि धामी ने रिकार्ड 55 हजार मतों से जीत हासिल की। कांग्रेस प्रत्याशी की तो जमानत भी जब्त हो गई।

शपथ ग्रहण के बाद मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि चंपावत की देवतुल्य जनता के आशीर्वाद से उन्होंने उपचुनाव में बड़ी जीत हांसिल की। उन्होंने उत्तराखण्ड की जनता का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि प्रदेश की जनता ने उन्हें जो प्यार, स्नेह एवं आशीर्वाद दिया। उसके लिए वे प्रदेश की जनता के आभारी हैं। उन्होंने पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं का भी आभार व्यक्त किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के मार्गदर्शन में उत्तराखण्ड राज्य को 2025 तक देश के सर्वश्रेष्ठ राज्यों की श्रेणी में लाने के पूरे प्रयास किये जायेंगे। 2025 में जब उत्तराखण्ड राज्य अपनी स्थापना का रजत जंयती वर्ष मनायेगा, उस समय हम हर क्षेत्र में अग्रणी राज्यों की श्रेणी में होंगे। प्रदेश की जनता ने उन पर जो भरोसा जताया है, उसके अनुरूप उत्तराखण्ड को देश का अग्रणी राज्य बनाने के लिए वे पूरी क्षमता एवं ऊर्जा से कार्य करेंगे। जन सहभागिता से उत्तराखण्ड का समग्र विकास किया जाएगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad