Advertisement

आंध्र प्रदेश के ग्रेनाइट खदान में विस्फोट, 11 लोगों की मौत, कई घायल

आंध्र प्रदेश के कुरनूल स्थित हाथी बेल्जल गांव में ग्रेनाइट की खदान में आग लगने के बाद जोरदार धमाका हुआ,...
आंध्र प्रदेश के ग्रेनाइट खदान में विस्फोट, 11 लोगों की मौत, कई घायल

आंध्र प्रदेश के कुरनूल स्थित हाथी बेल्जल गांव में ग्रेनाइट की खदान में आग लगने के बाद जोरदार धमाका हुआ, जिसमें 11 लोगों की मौत हो गई जबकि कई अन्य लोग घायल हो गए। घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस और एनडीआरएफ की टीमें राहत और बचाव कार्य में जुटी हुई हैं।

हादसे में 11 लोगों की हुई मौत

बताया जा रहा है कि विस्फोट जिलेटिन की छड़ें रखीं थी वहां हुआ है। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि उन्हें एकदम से एक भीषण धमाके की आवाज सुनाई दी और उसके बाद वहां अफरा-तफरी मच गई। इस हादसे में 11 लोगों की मौत हो गई जबकि कई अन्य के घायल होने की खबर है। मामले की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस जांच में जुटी हुई है। हालांकि पुलिस धमाके में मारे गए लोगों की शिनाख्त नहीं कर पाई है क्योंकि शव बुरी तरह छिन्न-भिन्न हो गए हैं।

बचाव अभियान जारी, पुलिस और एनडीआरएफ की टीमें जुटी

घटना शुक्रवार रात लगभग 8.30 बजे हुई और बचाव अभियान चल रहा है। विस्फोट की तीव्रता बहुत अधिक थी और इसका प्रभाव खदान के आसपास के लगभग 10 गांवों में महसूस किया गया। घटना से मजदूरों के स्वामित्व वाले कई ट्रैक्टर और झोपड़ियां भी आग की चपेट में आ गईं।

मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने किया घटनास्थल का दौरा

वहीं, मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू और आईटी मंत्री नारा लोकेश ने घटना स्थल का दौरा किया और दुःख व्यक्त किया। सीएम ने प्रशासन को तुरंत राहत कार्य शुरू करने का निर्देश दिया। विपक्षी नेता वाईएस जगनमोहन रेड्डी ने भी घटना पर दुःख व्यक्त करते हुए मृतकों और घायलों के लिए मुआवजे की भी मांग की।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad