Advertisement

श्रीनगर एयरपोर्ट पर दो ग्रेनेड सहित सेना का जवान गिरफ्तार

श्रीनगर एयरपोर्ट पर ग्रेनेड लेकर दिल्ली के लिए उड़ान भरने वाले सेना के एक जवान को चेकिंग के दौरान गिरफ्तार गया। इस जवान की पहचान गोपाल मुखिया के तौर पर की गई है। ये जवान 17 JAK राइफल्स का है, जो नियंत्रण रेखा (एलओसी) के नजदीक उरी सेक्टर में तैनात था।
श्रीनगर एयरपोर्ट पर दो ग्रेनेड सहित सेना का जवान गिरफ्तार

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक,  यह जवान दिल्ली के लिए उड़ान भरने जा रहा था तो उसके बैग से चेकिंग के दौरान दो ग्रेनेड मिले, जिसके बाद एयरपोर्ट पर मौजूद पुलिसबल ने जवान को अपनी गिरफ्त में ले लिया।

पूछताछ के दौरान जवान ने बताया कि उसके अफसर ने ही ये ग्रेनेड दिए, लेकिन पुलिस को उसके बयान पर यकीन नहीं है। इस मामले को लेकर पुलिस जांच कर रही है कि कहीं यह बड़ी साजिश का हिस्सा तो नहीं।

दार्जिंलिंग के रहने वाले इस जवान को एक स्पेशल चार्टर्ड प्लेन से दिल्ली आना था, इस विमान में सेना के अन्य जवान भी दिल्ली आ रहे थे इसलिए ग्रेनेड के साथ जवान को पकड़े जाने को एक बड़े हादसे के टलने के तौर पर भी देखा जा रहा है।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को जम्मू-कश्मीर के दौर पर थे। इस दौरान पीएम ने देश की सबसे लंबी सुरंग का उद्घाटन किया जो हर मौसम में कश्मीर घाटी को जम्मू से जोड़े रखेगी और 31 किलोमीटर की दूरी कम करेगी। इस सबसे लंबी सुरंग में 124 सीसीटीवी कैमरे लगे हैं इस टनल की लंबाई 9.2 किलोमीटर है।

पीएम के कार्यक्रम के कुछ घंटों बाद ही जम्मू-कश्मीर में श्रीनगर के नौहट्टा में पुलिस और साआरपीएफ पर आतंकी हमला हुआ था। हमले में एक पुलिसकर्मी की जान चली गई जबकि 18 सुरक्षाकर्मी घायल हो गए। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad