Advertisement

उद्धव ठाकरे ने जेल में बंद संजय राउत से मिलने की मांगी इजाजत, जेल प्रशासन ने खारिज की मांग

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार संजय राउत से मुलाकात करने के लिए शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने...
उद्धव ठाकरे ने जेल में बंद संजय राउत से मिलने की मांगी इजाजत, जेल प्रशासन ने खारिज की मांग

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार संजय राउत से मुलाकात करने के लिए शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने ऑर्थर रोड जेल  से इजाजत मांगी थी जिसे जेल प्रशासन ने खारिज कर दिया है।

बता दें कि मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में गिरफ़्तार शिवसेना नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत फ़िलहाल मुंबई के आर्थर रोड जेल में बंद हैं। राउत से मिलने के लिए शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे में जेल प्रशासन से इजाजत मांगी जिसे जेल प्रशासन ने नामंजूर कर दिया।

परमिशन मांगते हुए यह भी कहा गया था कि वह जेलर के कमरे में संजय राउत से मुलाकात करना चाहते हैं, तो वहीं इस प  जेल ऑथोरिटी ने कहा कि आपको कोर्ट से परमिशन ले कर आना पड़ेगा और जेलर के कमरे में तो मुलाकात बिल्कुल नहीं हो सकती।

मुंबई की एक विशेष अदालत ने सोमवार को राज्यसभा सांसद और शिवसेना नेता संजय राउत की न्यायिक हिरासत 19 सितंबर तक बढ़ा दी। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने संजय राउत को 1,034 करोड़ रुपये के पात्रा चॉल मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया था।

इससे पहले ईडी ने न्यायिक हिरासत बढ़ाने की मांग वाली एक याचिका दायर की थी। जिसके बाद संजय राउत के वकील ने कोर्ट को बताया कि उन्होंने अभी तक जमानत अर्जी दाखिल नहीं की है। वहीं अदालत ने राउत को जेल में रहते हुए कुछ संसद पत्रों पर हस्ताक्षर करने की इजाजत दे दी है। साथ ही हस्ताक्षर हुए पत्रों की कॉपी ईडी और कोर्ट को देने की बात कही।

बता दें कि शिवसेना प्रवक्ता और उद्धव ठाकरे के करीबी सहयोगी संजय राउत को 1 अगस्त को गिरफ्तार किया था। राउत को पात्रा चॉल जमीन घोटाला मामले में 6 घंटे से अधिक की पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad