Advertisement

दिल्ली के निजी स्कूल में बच्चियों को बंधक बनाने के मामले में एफआईआर दर्ज, सीएम ने मांगी रिपोर्ट

फीस जमा नहीं करने को लेकर पुरानी दिल्ली के राबिया गर्ल्स पब्लिक स्कूल में बच्चियों को 5-6 घंटे तक...
दिल्ली के निजी स्कूल में बच्चियों को बंधक बनाने के मामले में एफआईआर दर्ज, सीएम ने मांगी रिपोर्ट

फीस जमा नहीं करने को लेकर पुरानी दिल्ली के राबिया गर्ल्स पब्लिक स्कूल में बच्चियों को 5-6 घंटे तक बेसमेंट में बंधक बनाने का आरोप है। अभिभावक जब बच्चियों को स्कूल लेने पहुंचे तो उन्हें इस बात की जानकारी हुई। इस मामले में पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मामले में शिक्षा निदेशक से विस्तृत रिपोर्ट तलब की है। वहीं स्कूल प्रशासन ने आरोपों को खारिज किया है। 

पुरानी दिल्ली के चांदनी चौक स्थित राबिया गर्ल्स पब्लिक स्कूल में साल की बच्चियों को 5-6 घंटे तक बेसमेंट में बंद रखने का मामला सामने आया है। अभिभावकों का आरोप है कि स्कूल मैनेजमेंट ने फीस न जमा करने के कारण बच्चियों को घंटों बंधक बनाए रखा। स्कूल की छुट्टी होने पर अभिभावक जब बच्चियों को लेने पहुंचे तो उन्हें वे वहां नहीं दिखे। उन्होंने स्कूल के कर्मचारियों से बच्चों के बारे पूछा तो बताया गया कि फीस न जमा होने की वजह से उन्हें बेसमेंट में रखा गया है।

परिजनों की शिकायत पर मासूमों को बंधक बनाने और जेजे एक्ट की धारा 75 और आईपीसी की धारा 342 के तहत मामला दर्ज किया गया है। वहीं, स्कूल की प्रिंसिपल फराह दीबा का कहना है कि बच्चों की देखरेख के लिए बेसमेंट में दो टीचर मौजूद थे। बच्चे अक्सर उस जगह खेलते हैं और घटना के दिन बेसमेंट का पंखा रिपेयरिंग के लिए भेजा गया था।

राबिया गर्ल्स पब्लिक स्कूल हमदर्द ग्रुप के तहत चलता है और जिसकी फीस 25 सौ से 29 सौ रुपये के करीब है। कुछ अभिभावकों ने फीस न जमा कराने की बात को गलत बताते हुए कहा कि उन्होंने एडवांस में स्कूल फीस जमा कर दी थी, बावजूद उनकी बच्चियों को सजा दी गई।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad