Advertisement

प्रताड़ना से तंग आकर एएसआई ने की खुदकुशी, मजिस्ट्रियल जांच के आदेश

मध्यप्रदेश के अशोक नगर जिले के बहादुरपुर थाने में पदस्थ एएसआई सतीश रघुवंशी के खुदकुशी मामले में...
प्रताड़ना से तंग आकर एएसआई ने की खुदकुशी, मजिस्ट्रियल जांच के आदेश

मध्यप्रदेश के अशोक नगर जिले के बहादुरपुर थाने में पदस्थ एएसआई सतीश रघुवंशी के खुदकुशी मामले में मजिस्टेरियल जांच की जाएगी। एएसआई सतीश रघुवंशी ने पुलिस वर्दी में शनिवार सुबह देहात थाना और सिटी कोतवाली के बीच वायरलेस टॉवर की ग्रिल में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

मृतक की  जेब में मिले सुसाइड नोट में उन्होंने आत्महत्या के लिए कोतवाली टीआई बीएस गौर और प्रशिक्षु एसआई रवि कौशल को जिम्मेदार ठहराया है। एएसआई के आत्महत्या की सूचना जब परिजन और समाज के लोगों मिली, तो उन्होंने कोतवाली थाना परिसर में अपना आक्रोश व्यक्त किया। 

परिजनों और लोगों का आरोप था कि एस.पी. डीएस भदौरिया ने मृतक की जेब से सुसाईड नोट निकालकर ले जाए गए हैं, पहले वह सुसाईड नोट लाए जाएं।

एस.पी. डीएस भदौरिया ने मर्ग की जांच में दोषी पाए जाने वाले पुलिसकर्मियो के खिलाफ कार्यवाही करने की  बात कही है।

सिटी कोतवाली के टी.आई. बीएस गौर और प्रशिच्छु सब इंस्पेक्टर रवि कौशल के विरूद्घ निलंबन की कार्यवाही की गई है। इनके नाम सुसाईड नोट में दर्ज हैं। तीन नाम पड़ोसी जिला गुना के चांचौड़ा के निवासियों के हैं। उपनिरीक्षक द्वारा फांसी लगाए जाने के मामले में उन्होंने कहा कि पुलिस पर काम का बोझ है।

प्रशासन ने संपूर्ण मामले की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश जारी किए गए हैं। यह जांच अपर कलेक्टर अनिल चांदिल के द्वारा की जाएगी। कलेक्टर बीएस जामौद ने पत्रकारों  को बताया कि पोस्टमार्टम और मजिस्ट्रियल जांच के बाद जो भी दोषी होंगे उन पर कार्यवाही की जाएगी।

एएसआई सतीश रघुवंशी मूलतः पड़ोसी जिला गुना के चांचौड़ा के रहने वाले थे। सतीश रघुवंशी के परिवार में उनकी पत्नि 4 बेटियां और एक बेटा है। 2 बेटियों की शादी हो चुकी है और एक बेटी की शादी 2 फरवरी को होना थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad