Advertisement

असम चुनाव- भाजपा ने जारी किया घोषणापत्र, कहा- NRC को संशोधित कर करेंगे लागू, हर साल 2,00,000 सरकारी नौकरियों का वादा

भारतीय जनता पार्टी ने असम विधानसभा चुनाव के लिए अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। पार्टी के राष्ट्रीय...
असम चुनाव- भाजपा ने जारी किया घोषणापत्र, कहा- NRC को संशोधित कर करेंगे लागू, हर साल 2,00,000 सरकारी नौकरियों का वादा

भारतीय जनता पार्टी ने असम विधानसभा चुनाव के लिए अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में मंगलवार को ये घोषणापत्र जारी किया गया है। इसमें भारतीयों के अधिकारों की रक्षा के लिए एनआरसी में संशोधन के अलावा 10 बड़े वादे किए गए हैं।

घोषणापत्र के जरिए दावा करते हुए जेपी नड्डा ने कहा है कि राज्य में कनेक्टिविटी, इन्फ्रास्ट्रक्चर, हेल्थ, शिक्षा और महिला सशक्तिकरण का ख्याल रखा गया है। हालांकि, दिलचस्प है कि सीएए का घोषणापत्र में भाजपा ने जिक्र नहीं किया है। लेकिन, नड्डा ने कहा है कि हम वास्तविक भारतीय नागरिकों के अधिकारों की रक्षा करेंगे और घुसपैठियों का पता लगाएंगे ताकि अहोम सभ्यता की रक्षा की जा सके। 

बीजेपी ने अपने घोषणापत्र में एनआरसी में संशोधन करने की बात कही है। वहीं, कहा है कि वास्तविक भारतीय नागरिकों के अधिकारों की रक्षा की जाएगी और घुसपैठियों का पता लगाया जाएगा। आगे बीजेपी ने गरीब परिवारों को महीने में 3,000 रुपये की मदद देने का वादा किया है। अब तक ये राशि 830 रुपये मासिक ही थी। भाजपा ने असम के लोगों से दो लाख सरकारी नौकरियां देने का वादा किया है। इसके अलावा प्राइवेट सेक्टर में 8 लाख नौकरियों का ऐलान किया गया है।

असम में बीजेपी और कांग्रेस के बीच जोरो की टक्कर है। चुनाव आयोग के मुताबिक असम की 126 सीटों के लिए तीन चरणो में मतदान होंगे। मतदान के लिए 27 मार्च, 1 अप्रैल और 6 अप्रैल की तारीख घोषित की गई है। 2 मई को चुनावों के नतीजे घोषित किए जाएंगे। वर्तमान में राज्य में बीजेपी की सरकार है, जिसे पिछले चुनाव में 60 सीटों पर जीत मिली थी।

 

  

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad