Advertisement

असम: नौगांव में बिजली गिरने 18 जंगली हाथियों की मौत, वन विभाग में मचा हड़कंप

असम के नौगांव जिले में बिजली गिरने से 18 जंगली हाथियों की मौत हो गयी।  घटना के बाद वन विभाग में हड़कंप...
असम: नौगांव में बिजली गिरने 18 जंगली हाथियों की मौत, वन विभाग में मचा हड़कंप

असम के नौगांव जिले में बिजली गिरने से 18 जंगली हाथियों की मौत हो गयी।  घटना के बाद वन विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। हाथियों की मौत के पीछे के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है। जंगलों के अधिकारियों को संदेह है कि बिजली गिरने से हाथी मारे जा सकते हैं।

प्रधान मुख्य वन संरक्षक (वन्यजीव) अमित सहाय ने बताया कि कठियाटोली रेंज के कुंडोली वन क्षेत्र में पहाड़ी पर बुधवार रात आकाशीय बिजली गिरने से यह घटना हुई। उन्होंने बताया, ‘‘यह सुदरवर्ती क्षेत्र है और हमारी टीम गुरुवा दोपहर वहां पहुंच पायी। दो झुंड में हाथियों के शव मिले। इनमें से 14 हाथियों के शव पहाड़ी के ऊपर मिले जबकि चार शव पहाड़ी के निचले भाग में मिले।

उन्होंने बताया कि शुरुआती जांच में पता चला है कि बुधवार रात आकाशीय बिजली गिरने से हाथियों की मौत हुई लेकिन शुक्रवार को पोसमार्टम के बाद ही असली कारण पता चलेगा।

हाथियों की मौत की खबर गुरुवार को दोपहर के बाद मिली जब स्थानीय ग्रामीणों ने इसकी सूचना दी।  घटना की सूचना मिलने के बाद वन विभाग की टीम घटनास्थल की ओर रवाना हुई। वन अधिकारियों का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। इतने सारे हाथियों का एक साथ मरना गंभीर बात है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad