Advertisement

मणिपुर में असम राइफल्स के काफिले पर आतंकी हमला, सीओ समेत 5 जवान शहीद, परिवार के दो सदस्यों की भी मौत

मणिपुर से एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है। यहां चूड़ाचंद्रपुर जिले  में आतंकियों ने असम राइफल्स के...
मणिपुर में असम राइफल्स के काफिले पर आतंकी हमला, सीओ समेत 5 जवान शहीद, परिवार के दो सदस्यों की भी मौत

मणिपुर से एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है। यहां चूड़ाचंद्रपुर जिले  में आतंकियों ने असम राइफल्स के काफिले पर घात लगाकर हमला कर दिया। हमले में असम राइफल्स के कमांडिंग अफसर और कुछ जवान शहीद हो गए। न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, मणिपुर के सीएम एन बीरेन सिंह ने इस घटना की पुष्टि की है। इस हमले में असम राइफल्स के सीओ समेत 5 जवान शहीद हो गए। वहीं, अफसर के परिवार के दो सदस्यों की भी मौत इस हमले में हो गई।

 

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर कहा, मणिपुर में असम राइफल्स के काफिले पर कायराना हमला बेहद दर्दनाक और निंदनीय है। देश ने सीओ और उनके परिवार के दो सदस्यों समेत 5 सैनिकों को खो दिया।

रक्षा मंत्री से पहले मणिपुर सीएम बिरेन सिंह ने ट्वीट किया, 46 असम राइफल्स के काफिले पर कायरतापूर्ण हमले की कड़ी निंदा करता हूं, इसमें सीओ और उनके परिवार समेत कुछ कर्मियों की मौत हो गई। राज्य के बल और अर्धसैनिक बल पहले से ही आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन चला रहे हैं। दोषियों पर कड़ी कार्रवाई होगी।

मणिपुर की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी का गठन 1978 में किया गया था। इसे भारत सरकार ने आतंकी संगठन घोषित किया है। मणिपुर में यह संगठन धोखे से भारतीय सुरक्षाबलों पर पहले भी हमले करता रहा है। इसका संगठन का गठन बिश्वेसर सिंह ने किया था। यह आतंकी संगठन स्वतंत्र मणिपुर की मांग करता रहा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad