Advertisement

हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अजहरुद्दीन ईडी के समक्ष पेश हुए

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और कांग्रेस नेता मोहम्मद अजहरुद्दीन हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन...
हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अजहरुद्दीन ईडी के समक्ष पेश हुए

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और कांग्रेस नेता मोहम्मद अजहरुद्दीन हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन में कथित वित्तीय अनियमितताओं से जुड़े धन शोधन मामले में मंगलवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेश हुए।

समाचार एजेंसी पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से बताया कि संघीय एजेंसी उनसे पूछताछ करेगी और धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत उनका बयान दर्ज करेगी।

61 वर्षीय पूर्व सांसद को पहले 3 अक्टूबर को फतेह मैदान रोड स्थित एजेंसी के कार्यालय में पेश होने के लिए कहा गया था, लेकिन उन्होंने नई तारीख मांगी और इसलिए उन्हें 8 अक्टूबर को बुलाया गया।

यह जांच हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन (एचसीए) में कथित वित्तीय अनियमितताओं से संबंधित है, जिसके संबंध में ईडी ने पिछले साल नवंबर में छापेमारी की थी। सूत्रों ने बताया कि एचसीए अध्यक्ष के रूप में अजहरुद्दीन की भूमिका एजेंसी की जांच के दायरे में है।

पूर्व भारतीय कप्तान की ओर से तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं आई, जिन्होंने पिछले साल विधानसभा चुनाव लड़ा था, लेकिन असफल रहे थे।

पिछले वर्ष तेलंगाना पुलिस द्वारा मामला दर्ज किये जाने के बाद उन्होंने कहा था कि उनके खिलाफ लगाए गए आरोप "झूठे" और "दुर्भावनापूर्ण" हैं तथा यह उनकी प्रतिष्ठा को बर्बाद करने के लिए उनके प्रतिद्वंद्वियों द्वारा किया गया "सिर्फ एक स्टंट" है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad