Advertisement

जब इस बच्चे की 24 उंगलियां बनीं जान की दुश्मन, रिश्तेदार देना चाहते हैं 'बलि'

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से सटे बाराबंकी जिले में एक बच्चे के रिश्तेदार ही उसकी जान के दुश्मन बन...
जब इस बच्चे की 24 उंगलियां बनीं जान की दुश्मन, रिश्तेदार देना चाहते हैं 'बलि'

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से सटे बाराबंकी जिले में एक बच्चे के रिश्तेदार ही उसकी जान के दुश्मन बन बैठे हैं। इस बच्चे का कसूर बस इतना है कि उसके हाथों-पैरों को मिलाकर 20 नहीं बल्कि 24 उंगलियां हैं।

हाथ-पैरों में हैं छह-छह उंगलियां

दरअसल, बाराबंकी के रहने वाले शिवनंदन नामक बच्चे के हाथों और पैरों में 6-6 उंगलियां हैं। जन्म से ही यह बच्चा ऐसा ही है, लेकिन अब उसकी ऐसी शारीरिक बनावट ही उसके लिए खतरा बन गई है, क्योंकि उसके कुछ रिश्तेदारों को लगता है कि बच्चे की बलि देने से वे अमीर हो जाएंगे।

बच्चे की बलि देने से रिश्तेदार हो जाएंगे अमीर

इस पूरे मामले जानकारी मिलते ही पुलिस भी अब इसकी जांच में जुट गई है। पुलिस का कहना है कि आरोपी रिश्तेदार किसी तांत्रिक के कहने पर उस बच्चे को मारने की योजना में लगे हुए हैं, जिसने उन्हें बताया कि ऐसा कर देने से वे अमीर हो जाएंगे।

बच्चे को पढ़ाई से वंचित नहीं रहने दूंगा: सर्किल अधिकारी

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, इस मामले पर सर्किल अधिकारी उमाशंकर सिंह ने कहा, 'हमें शिकायत मिली है। मैं इस मामले की उचित जांच करूंगा और बच्चे को पढ़ाई से वंचित नहीं रहने दूंगा। वह आर्थिक रूप से कमजोर है, इसलिए जब तक मेरी पोस्टिंग यहां है, तब तक उसकी पढ़ाई का खर्च मेरे द्वारा उठाया जाएगा।'

पिता ने बच्चे को स्कूल भेजना भी किया बंद, एक मिनट भी नहीं छोड़ते अकेला’

बच्चे के पिता मजदूरी कर पैसा कमाते हैं, लेकिन जब से रिश्तेदार बच्चे की जान के दुश्मन बने, तब से वह घर पर ही रहकर सुरक्षा में लगे रहते हैं। उन्होंने बच्चे को स्कूल भेजना भी बंद कर दिया है और परिजन एक मिनट के लिए भी बच्चे को अकेला नहीं छोड़ रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad