Advertisement

गणतंत्र दिवस के मद्देनजर अतिरिक्त सतर्क रहें सुरक्षाबल : डीजीपी

गणतंत्रा दिवस के मद्देनजर पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) एस.पी वैद ने जम्मू और आसपास के इलाकों के सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने सुरक्षाबलों को अतिरिक्त सतर्क रहने के साथ-साथ सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाने का भी निर्देश दिया है।
गणतंत्र दिवस के मद्देनजर अतिरिक्त सतर्क रहें सुरक्षाबल : डीजीपी

गणतंत्रा दिवस के मद्देनजर पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) एसपी वैद ने जम्मू और आसपास के इलाकों के सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। इस दौरान उनके साथ जम्मू के पुलिस उपमहानिरीक्षक (डीआईजी) अशकूर अहमद भी मौजूद थे।

जानकारी के मुताबिक, सोमवार रात एसपी और डीआईजी ने सादे कपड़ों में जम्मू के कई इलाकों का दौरा किया। इन इलाकों में उन्होंने पुलिस के कामकाज और पुलिसकर्मियों की तैनाती का भी जायजा लिया।

पुलिस महानिदेशक वैद ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये यहां पुलिस मुख्यालय में अधिकारियों को अपने दौरे के बारे में जानकारी दी और गणतंत्रा दिवस के मद्देनजर सुरक्षाबलों को अतिरिक्त सतर्क रहने और महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों के अलावा अन्य स्थानों पर भी सुरक्षा बढ़ाने का निर्देश दिया है।

डीजीपी ने भी अधिकारियों से सुरक्षा व्यवस्था के क्रियान्वयन की निगरानी करने और चौबीसों घंटे गश्त सुनिश्चित करने के साथ-साथ संवेदनशील इलाकों में जांच करने को कहा है। उन्होंने कहा कि शांति को बाधित करने वाली किसी भी नापाक कोशिश को विफल करने के लिए सीमा से लगे इलाकों और राष्ट्रीय राजमार्गों पर औचक जांचों को बढ़ाया जाए।

साथ ही, डीजीपी ने यह भी कहा कि किसी भी राष्ट्रविरोधी तत्व के कानून एवं व्यवस्था संबंधी समस्या पैदा करने की कोशिश को नाकाम करने के लिए वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की जाए। उन्होंने राज्यभर में शांतिपूर्ण जश्न को सुनिश्चित करने के लिए कार्ययोजना को पूरी तरह से लागू करने करने के साथ आम लोगों की भी सुविधा का विशेष ध्यान रखने को कहा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad