Advertisement

बिहार में मॉब लिंचिंग, छात्रा का अपहरण करने आए तीन लोगों को भीड़ ने मार डाला

एक बार फिर भीड़ का विभत्स चेहरा सामने आया है। ताजा मामला बेगूसराय जिले का है, जहां भीड़ ने तीन लोगों की...
बिहार में मॉब लिंचिंग, छात्रा का अपहरण करने आए तीन लोगों को भीड़ ने मार डाला

एक बार फिर भीड़ का विभत्स चेहरा सामने आया है। ताजा मामला बेगूसराय जिले का है, जहां भीड़ ने तीन लोगों की पीटपीटकर कर हत्या कर दी।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, बेगूसराय के पुलिस अधीक्षक आदित्य कुमार ने बताया कि जब तीन बदमाशों ने एक छात्रा का अपहरण करने के लिए स्कूल परिसर में प्रवेश किया तब स्कूल के शिक्षकों और ग्रामीणों के द्वारा पीटे जाने के बाद तीनों की मौत हो गई।

बताया जा रहा है कि शुक्रवार को बेगूसराय जिले के छौराही थाना क्षेत्र के पंसल्ला गांव स्थित नवसृजित प्राथमिक विद्यालय में पढ़ने वाली एक छात्रा को अगवा करने के इरादे से ये तीनों बदमाश वहां पहुंचे थे। कथित तौर पर ये बदमाश अपने मंसूबों में कामयाब हो पाते, उससे पहले ही स्कूल में मौजूद स्थानीय लोगों के हत्थे चढ़ गए, जिन्होंने तीनों को पीट-पीटकर मार डाला।

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने आज ही मॉब लिंचिंग को लेकर सख्त रुख अपनाते हुए फैसला सुनाया है। बीते दिनों देश के कई हिस्सों में मॉब लिंचिंग की घटनाओं पर शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान केंद्र सरकार ने कोर्ट को बताया कि लिंचिंग को लेकर कानून बनाने के लिए ग्रुप ऑफ मिनिस्टर का गठन किया जा चुका है।

इस दौरान सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि 9 राज्य सरकारों ने अनुपालन रिपोर्ट (सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लागू करने की रिपोर्ट) को दाखिल कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि अन्य राज्य सरकारें एक हफ्ते के भीतर अनुपालन रिपोर्ट दाखिल करें। सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने टिप्पणी करते हुए कहा कि किसी को भी कानून अपने हाथ में लेने का अधिकार नहीं है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad