Advertisement

छत्तीसगढ़ में बड़ी लापरवाही: बिना बैच नंबर और एक्सपाइरी डेट के बेची गई करोड़ों की वैक्सिन

छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले में स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही उजागर हुई है।
छत्तीसगढ़ में बड़ी लापरवाही: बिना बैच नंबर और एक्सपाइरी डेट के बेची गई करोड़ों की वैक्सिन

छत्तीसगढ़ के सीएम रमन सिंह के गृह क्षेत्र कवर्धा जिले में स्वास्थ्य विभाग ने करोड़ों रूपयों की वैक्सिन बगैर वजन, बैच नंबर और एक्सपायरी डेट की ही बेच दी। इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग ने दो टन की एयर कंडीशनर (एसी) भी बगैर कंपनी के नाम और मॉडल नंबर के खरीद ली।

वहीं टीवी चैनल एबीपी न्यूज के अनुसार कवर्धा के मुख्य स्वास्थ्य एवं चिकित्सा अधिकारी डॉ. अखिलेश त्रिपाठी ने कहा कि मामला क्या है, यह तो फाइल देखने के बाद ही पता चलेगा।

एबीपी न्यूज के अनुसार  मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय कवर्धा की एंटी रेबीज वैक्सीन की खरीदी में सप्लायर और अधिकारी की मिलीभगत से, सरकार को करोड़ों का नुकसान पहुंचाए जाने की संभावना है। बताया गया कि एंटी रेबीज वैक्सिन खरीदी के बिल में न तो दवा निर्माता कंपनी का नाम है, न बैच नंबर और न ही एक्सपायरी डेट लिखी हुई है।

 इसलिए भी उठ रहे हैं सवाल

एबीपी न्यूज के मुताबिक पर्ची में मुख्य चिकित्सा और स्वास्थ्य अधिकारी अंबिकापुर लिखा गया था, जिसे काटकर हाथ से कवर्धा किया गया है, जो सारी खरीदी को संदिग्ध बनाते हैं। ऐसे ही ब्लीचिंग पाउडर की खरीदी के बिल में भी पाउडर का वजन, बैच नंबर और एक्सपायरी डेट नहीं लिखी है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad