Advertisement

बिहारः नीतीश और कैबिनेट ने ली शराबबंदी पर शपथ, सीएम बोले- चाहे जो करना पड़े, नहीं होगा कोई समझौता

बिहार के सीएम नीतीश कुमार और उनके मंत्रिमंडल ने शुक्रवार को पटना के ज्ञान भवन शराब का सेवन नहीं करने की...
बिहारः नीतीश और कैबिनेट ने ली शराबबंदी पर शपथ, सीएम  बोले- चाहे जो करना पड़े, नहीं होगा कोई समझौता

बिहार के सीएम नीतीश कुमार और उनके मंत्रिमंडल ने शुक्रवार को पटना के ज्ञान भवन शराब का सेवन नहीं करने की शपथ ली। उन्होंने शपथ ली कि वे न तो शराब का सेवन करेंगे और न ही इससे जुड़ी किसी भी गतिविधि में हिस्सा लेंगे। मुख्यमंत्री ने 0कहा है कि प्रदेश में शराबबंदी को लेकर कोई भी समझौता नहीं होगा। शराबबंदी कानून को सफल बनाने के लिए जो भी करना पड़े, वो करेंगे। 

सीएम ने कहा कि बिहार में महिलाओं की मांग पर यह कानून बनाया गया था। विधानसभा और विधान परिषद ने सर्व-सम्मति से इसका प्रस्ताव पारित किया है। शराबबंदी पर किसी भी तरह की कोताही को बर्दाश्त नहीं करेंगे।  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक को हिदायत दी कि जांच करें कि अधिकारियों और कर्मचारियों ने ठीक से शपथ ली है या नहीं। सीएण ने कहा कि सबसे ज्यादा गड़बड़ी पटना में होती है, अगर पटना में कंट्रोल कर लिया जाए तो बाकी जगह भी कंट्रोल हो जाएगा। 

वहीं, के डीजीपी एसके सिंघल ने भी पुलिस मुख्यालय में सभी पुलिसकर्मियों को राज्य में शराबबंदी लागू करने की शपथ दिलाई। शपथ लेने वाले सभी अधिकारियों व कर्मियों द्वारा इस आशय का शपथ पत्र भी दिया गया। इस अवसर पर सभी अपर पुलिस महानिदेशक, पुलिस महानिरीक्षक, उप महानिरीक्षक एवं अन्य पदाधिकारी मौजूद थे। डीजीपी ने कहा कि हम पूरी कोशिश के साथ प्रतिबंध लागू करेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad