Advertisement

मुंबई: सड़क हादसे में जान गंवाने वाली महिला के खिलाफ ही पुलिस ने दर्ज किया केस

मुंबई की मशहूर महिला बाइकर जागृति होगले सोमवार को सड़क पर मौजूद गड्ढों का शिकार बन गई। गड्ढों के कारण ट्रक की चपेट में आने से अपनी जान गंवाने वाली महिला बाइकर के खिलाफ पुलिस ने लापरवाही का मामला दर्ज किया है।
मुंबई: सड़क हादसे में जान गंवाने वाली महिला के खिलाफ ही पुलिस ने दर्ज किया केस

दरअसल, इस घटना का जिम्मेदार किसे ठहराया जाए उस बाइकर को जिसके साथ यह हादसा हुआ या फिर प्रशासन को जिसके कारण सड़कों पर गड्ढे कम होने का नाम ही नहीं ले रहे। इन्हीं गड्ढों के कारण महिला बाइकर अपनी बाइक समेत गिर गई और सामने से आने वाले ट्रक की चपेट में आ गई।

इस पूरे मामले की जांच में जुटी पुलिस ने पहले महिला बाइकर के खिलाफ 'आकस्मिक मृत्यु' का मामला दर्ज किया और ड्राइवर को हिरासत में ले लिया। हालांकि, बाद में पुलिस ने  महिला के खिलाफ 'लापरवाही ड्राइविंग' का मामला दर्ज किया है।पुलिस का कहना है कि वह ट्रक से आगे निकलने की कोशिश कर रही थी और वह ट्रक के टायर के नीचे आ गई। होगले के दोस्त भी उसके साथ उसके पीछे ही चल रहे थे, उन्होंने उसको जाकर देखा तो वह मर चुकी थी।

बता दें कि जागृति की जान ऐसे वक्त में गई है जब मुंबई में सड़कों पर बने गड्ढों के खिलाफ मुहिम चल रही है और ये मुहिम बारिश की शुरुआत से पहले ही शुरू हो गई थी। हाल ही में मशहूर रेडियो जॉकी मलिष्का का BMC के खिलाफ एक वीडियो भी इसी बात को लेकर सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसके बाद BMC ने रेडियो जॉकी को नोटिस भी भेजा था।

वहीं, पूरे परिवार और दोस्तों ने जागृति की मौत के लिए खराब सड़कों को जिम्मेदार बताया। जागृति के पति का नाम विराज है। उनका एक 9 साल का बच्चा भी है जिसका नाम हर्षित है।  

यह हादसा रविवार सुबह 9 बजे उस दौरान हुआ जब बाइकर जागृति अपने दोस्तों के साथ बांद्रा से जावहर जा रहे थे। मुंबई के कलानगर, बांद्रा ईस्ट इलाके में रहने वाली जागृति जागृति मुंबई से 100 किमी दूर वेती गांव के पास हाइवे पर ही मौजूद एक गड्ढे के कारण बाइक से गिर गईं, जिसके बाद पीछे से आ रहे ट्रक ने उन्हें कुचल दिया। जागृति और उनके साथ जा रहे दो अन्य बाइकर मृणाल नायर और दन्यादा मस्कर 'बाइकरनी मोटरसाइकल क्लब' के साथ जुड़े थे।  

गौरतलब है कि रविवार सुबह मुंबई में काफी तेज बारिश हो रही थी, जिसकी वजह से होगले को सड़क में मौजूद गड्ढा दिखाई नहीं दिया और वह अपनी बाइक से रोड पर जा गिरी।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad