Advertisement

कश्मीर में भाजपा नेता वसीम बारी की हत्या, हमले में पिता-भाई की भी मौत, सात सुरक्षाकर्मी हिरासत में

उत्तरी कश्मीर के बांदीपुरा जिले में बुधवार रात आतंकवादियों ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता शेख...
कश्मीर में भाजपा नेता वसीम बारी की हत्या, हमले में पिता-भाई की भी मौत, सात सुरक्षाकर्मी हिरासत में

उत्तरी कश्मीर के बांदीपुरा जिले में बुधवार रात आतंकवादियों ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता शेख वसीम बारी, उनके भाई उमर सुल्तान और पिता बशीर अहमद शेख की हत्या कर दी। अधिकारियों ने बताया कि इस घटना के बाद बीजेपी नेता की सुरक्षा में कथित लापरवाही के लिए सात पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार किया गया है।

अधिकारी ने बताया कि यह घटना पार्टी के पूर्व जिला अध्यक्ष और भाजपा नेता वसीम बारी के दुकान कम निवास स्थान पर हुई, जहां कुछ मोटरसाइकिल सवार आतंकवादियों ने साइलेंसर से लैस रिवाल्वर से हमला किया। बता दें कि बारी उत्तर कश्मीर में भाजपा का चेहरा थे और वहां उन्होंने पार्टी के लिए कैडर हासिल करने में बहुत बड़ी भूमिका निभाई। अधिकारी ने बताया कि जिस जगह पर यह घटना हुई वहां से पुलिस स्टेशन मुश्किल से 10 मीटर की दूरी पर है।

जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि जिस दौरान आतंकवादियों ने गोलीबारी की उस समय दुकान पर बारी और उसके परिवार के सदस्य मौजूद थे। तीनों को गंभीर हालत में जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया।

पुलिस ने बताया कि इस घटना में बारी के अलावा, उसके भाई उमर और पिता बशीर अहमद मारे गए। उन्होंने बताया कि बारी की सुरक्षा में कथित लापरवाही के लिए सात पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार किया गया है। बताया जा रहा है कि उनके पास 8 सुरक्षा गार्ड थे लेकिन घटना के दौरान कोई भी उपस्थित नहीं था क्योंकि उन्हें पहली मंजिल पर बैठने की इजाजत थी।

भाजपा नेता और राष्ट्रीय महासचिव राम माधव ने बारी की मौत पर शोक व्यक्त किया है। राम माधव ने लिखा कि बांदीपुरा में आतंकवादियों द्वारा युवा भाजपा नेता वसीम बारी और उनके भाई की हत्या से हैरान और दुखी हूं। बारी के पिता जो एक वरिष्ठ नेता हैं वह भी घायल हुए थे। यह 8 सुरक्षा कमांडो के बावजूद ये घटना हुई। मैं उनके परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं।

वसीम बारी की हत्या पर बीजेपी नेताओं ने दुख जताया है। बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि वसीम बारी का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। उन्होंने कहा, ''हमने आज जम्मू कश्मीर के बांदीपुरा में शेख वसीम बारी, उनके पिता और भाई को खो दिया। यह पार्टी के लिए बहुत बड़ी क्षति है। मेरी गहरी संवेदना परिवार के साथ है। पूरी पार्टी शोक संतप्त परिवार के साथ खड़ी है। मैं विश्वास दिलाता हूं कि उनका बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा।''

 

बारी की हत्या के बाद जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने इस हमले की निंदा की है। अब्दुल्ला ने लिखा, "आज शाम को बांदीपुरा में भाजपा के पदाधिकारियों और उनके पिता पर जानलेवा आतंकी हमले के बारे में सुन कर दुखी हूं। मैं इस हमले की निंदा करता हूं। इस दुख की घड़ी में उनके परिवारों के प्रति मेरी संवेदना। दुख की बात है कि मुख्यधारा के राजनीतिक कार्यकर्ताओं को लक्ष्य बनाकर हिंसा करना बेरोकटोक जारी है।"

पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला के अलावा बांदीपुरा के पूर्व विधायक उस्मान मजीद ने इस घटना पर खेद व्यक्त किया। बीजेपी नेता सुरिंदर अम्बरदार ने इस घटना की कड़ी निंदा की। वहीं, कांग्रेस और पीडीपी ने भी घटना की कड़ी आलोचना की है।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad