Advertisement

राजस्‍थान में भाजपा का राज : भूख-गंदगी से मर रही गायें, कोर्ट ने मांगी रिपोर्ट

राजस्‍थान में भाजपा की सरकार है। भाजपा और आरएसएस पूरे देश में गाय की रक्षा पर जोर देते रहते हैं। ऐसे में भाजपा शासित राजस्‍थान में गायों का हाल वहां की सरकार के कामकाज पर सवालिया निशान खड़े करता है। जयपुर से बाहर हिंगोनिया गौ शाला में पिछले 2 दिनों में 90 गायों की मौत और पिछले 2 सप्‍ताह में 500 से ज़्यादा गाय के मरने की खबर पर राजस्थान हाईकोर्ट ने राज्य सरकार से रिपोर्ट मांगी है।
राजस्‍थान में भाजपा का राज : भूख-गंदगी से मर रही गायें, कोर्ट ने मांगी रिपोर्ट

मीडिया के अनुसार गौ शाला में भूख और गंदगी की वजह से गायों की मौत हुई। हिंगोनिया गौ शाला में 8000 से ज़्यादा गायें हैंं और यहां का सालाना बजट 20 करोड़ रुपये है।

लेकिन पिछले 2 सप्‍ताह से यहां कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने के बाद गायों के मरने का सिलसिला शुरू हो गया है। मिट्टी और कीचड़ इक्कट्ठा होने और गोबर साफ नहीं होने की वजह से वहां गंदगी इकट्ठा हो गयी है। कई गायें दलदल में फंस कर मर गई हैं।

मीडिया मेंं छपी खबर के अनुसार डॉक्टरों का कहना है की कई गायें तो बीमारी से और कई गायें भूख से भी मर गयी हैं। ऐसी मौत के बीच हालांकि सरकार का दावा है की यहां कोई लापरवाही नहीं हुई बल्कि पिछले हफ्ते आवारा गायों को यहां पकड़ के लाया गया, इसलिए यह मौतें हुईं हैं। राजस्थान हाईकोर्ट ने इस मामले की जांच स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप के अफसर को सौंप दी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad