Advertisement

झारखंड: 12 घंटों में दूसरी बड़ी वारदात, नक्सलियों ने उड़ाया रेलवे ट्रैक, कई ट्रेनें रद्द

झारखंड में माओवादी नेता प्रशांत बोस और उनकी पत्नी शीला मरांडी की गिरफ्तारी के विरोध में नक्सलियों ने...
झारखंड: 12 घंटों में दूसरी बड़ी वारदात, नक्सलियों ने उड़ाया रेलवे ट्रैक, कई ट्रेनें रद्द

झारखंड में माओवादी नेता प्रशांत बोस और उनकी पत्नी शीला मरांडी की गिरफ्तारी के विरोध में नक्सलियों ने चक्रधरपुर रेल मंडल के सोनुवा और लोटापहाड़ा रेलवे स्टेशन के बीच रेल पटरियों को बम ब्लास्ट कर उड़ा दिया। इस घटना से हावड़ा-मुंबई रेल मार्ग पर परिचालन ठप्प पड़ गया है। कई ट्रेनें विभिन्न स्टेशनों पर रोकी गई है।

यह पहली बार नहीं है, 24 घंटों में यह माओवादियों की दूसरी कायराना हरकत है। इससे पहले उनके द्वारा शुक्रवार को देर रात करीब 1 बजे टोरी-लातेदर के रेलखंड पटरी उड़ा दी थी। इस घटना के बाद सुरक्षा एजेंसियों को पूरी तरह चौकस रहने के निर्देश दिए गए हैं।

दरअसल नक्सलियों द्वारा एक करोड़ के इनामी प्रशांत बोस की गिरफ्तारी के बाद भारत बंद शुरू कर दिया है। जो शुक्रवार की रात 12 बजे से शनिवार की रात 12 बजे कर रहेगा। इसके मद्येनजर राज्य में पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नक्सलियों ने टोरी रेलखंड पर तांडव मचाना शुरू कर दिया है। टोरी रिचुघुटा डेम स्टेशन का रेलवे ट्रैक उड़ा दिया है। इसकी वजह से कई ट्रेनों के रूट में परिवर्तन किया गया है। 18636 सासाराम- रांजी और 08310 जम्मू तवी का परिचालन गया, कोडरमा, मुरी के रास्ते होगा।

रद्द की गई ट्रेनें

नक्सलियों के इन हरकतों के कारण कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है। इसमें डिहरी ऑन सोन- बरवाडीह स्पेशल (03364) और बरवाडीह- नेसुबोगोमो स्पेशल ट्रेन (03362) शामिल है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad