Advertisement

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए बसपा ने की 9 उम्मीदवारों की घोषणा

बहुजन समाज पार्टी ने आगामी छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनावों के लिए नौ उम्मीदवारों की एक सूची जारी की।...
छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए बसपा ने की 9 उम्मीदवारों की घोषणा

बहुजन समाज पार्टी ने आगामी छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनावों के लिए नौ उम्मीदवारों की एक सूची जारी की। बुधवार को राज्य पार्टी के नेता ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनावों के लिए बसपा ने दो मौजूदा विधायकों सहित नौ प्रत्याशियों की एक सूची जारी की है।

बता दें कि कांग्रेस शासित छत्तीसगढ़ में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। हालांकि, चुनाव कार्यक्रम अभी घोषित नहीं किया गया है। सभी दलों ने चुनाव की तैयारियां शुरू भी कर दी हैं। इसी क्रम में बसपा ने प्रत्याशियों की घोषणा की।

बसपा सुप्रीमो और यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के निर्देशों के क्रम में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष हेमंत पोयाम ने पीटीआई-भाषा को बताया कि छत्तीसगढ़ चुनाव के लिए नौ उम्मीदवारों की सूची मंगलवार देर रात जारी की गई, जिसमें एक महिला सहित दो मौजूदा विधायक शामिल हैं।

उन्होंने कहा, "विधायक केशव प्रसाद चंद्रा और इंदु बंजारे, जो क्रमशः जैजैपुर (सक्ती जिला) और अनुसूचित जाति-आरक्षित पामगढ़ (जांजगीर-चांपा जिला) सीटों का प्रतिनिधित्व करते हैं, को उनके संबंधित क्षेत्रों से मैदान में उतारा गया है।"

सूची के अनुसार, अन्य उम्मीदवार दाऊराम रत्नाकर (मस्तूरी सीट अनुसूचित जाति के उम्मीदवारों के लिए आरक्षित), ओमप्रकाश बचपेयी (नवागढ़-अनुसूचित जाति आरक्षित), राधेश्याम सूर्यवंशी (जांजगीर-चांपा), डॉ. विनोद शर्मा (अकलतरा), श्याम टंडन (बिलाईगढ़-एससी आरक्षित), रामकुमार सूर्यवंशी (बेलतरा) और आनंद तिग्गा (सामरी-अनुसूचित जनजाति उम्मीदवारों के लिए आरक्षित) हैं।

बसपा ने 2018 का राज्य विधानसभा चुनाव जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीआई) के साथ गठबंधन में लड़ा था। मायावती के नेतृत्व वाली पार्टी ने दो सीटें - जैजैपुर और पामगढ़ - जीती थीं और उसे 4.27 प्रतिशत वोट मिले थे, जबकि उसके गठबंधन सहयोगी जेसीसी (जे) को पांच सीटें मिली थीं और उसे 7.6 प्रतिशत वोट मिले थे। इस बार इन पार्टियों ने अब तक गठबंधन का ऐलान नहीं किया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad