Advertisement

असम में सीएए पूरी तरह महत्वहीन, यहां से आएंगे सबसे कम आवेदन: सीएम हिमंत

मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने गुरुवार को दावा किया कि असम में सीएए पूरी तरह से महत्वहीन है, जहां से...
असम में सीएए पूरी तरह महत्वहीन, यहां से आएंगे सबसे कम आवेदन: सीएम हिमंत

मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने गुरुवार को दावा किया कि असम में सीएए पूरी तरह से महत्वहीन है, जहां से भारतीय नागरिकता के लिए "सबसे कम संख्या में आवेदन" आएंगे।

बता दें कि गृह मंत्रालय ने मंगलवार को नागरिकता (संशोधन) अधिनियम 2019 के तहत भारतीय नागरिकता के लिए आवेदन करने के पात्र लोगों के लिए एक पोर्टल लॉन्च किया था। इसके बाद सरमा ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, "असम में सीएए पूरी तरह से महत्वहीन है; राज्य में पोर्टल पर सबसे कम आवेदन होंगे।"

केंद्र सरकार ने सोमवार को सीएए लागू किया था, जिसमें 31 दिसंबर 2014 से पहले भारत आए पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से बिना दस्तावेज वाले गैर-मुस्लिम प्रवासियों के लिए तेजी से नागरिकता प्रदान करने के नियमों को अधिसूचित किया गया था।

सरमा ने कहा कि अधिनियम बहुत स्पष्ट है कि नागरिकता के आवेदन की अंतिम तिथि 31 दिसंबर, 2014 है और असम में राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर के अद्यतनीकरण के साथ, जिन लोगों ने इसके लिए आवेदन किया था और उनका नाम उसमें नहीं था। सूची, केवल CAA के लिए लागू होगी।

सीएम ने यह भी कहा कि बीजेपी असम की 14 लोकसभा सीटों में से 13 सीटें जीतेगी। सरमा ने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव के बाद तीसरे कार्यकाल के लिए लौटेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad