Advertisement

बंगाल में बढ़े कोरोना के मामले, ममता बोलीं- हर जगह नहीं लगा सकते प्रतिबंध

देशभर में कोरोना वायरस के केस अचानक बढ़ने लगे हैं। इस बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने...
बंगाल में बढ़े कोरोना के मामले, ममता बोलीं- हर जगह नहीं लगा सकते प्रतिबंध

देशभर में कोरोना वायरस के केस अचानक बढ़ने लगे हैं। इस बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि हर जगह कोविड प्रतिबंध नहीं लगाया जा सकता है क्योंकि यह अर्थव्यवस्था को प्रभावित कर सकता है। इस दौरान ममता बनर्जी साउथ 24 परगना के गंगा सागर में मौजूद थीं।

बता दें कि गंगा सागर में अगले महीने मेला लगने वाला है। ममता बनर्जी ने साफ किया है कि गंगा सागर मेले के दौरान प्रतिबंध नहीं लगाए जाएंगे। उन्होंने पूछा कि कुंभ मेले के दौरान प्रतिबंध लगाए गए थे क्या? उन्होंने कहा कि गंगा सागर मेले में आने वाले लोगों को हम कैसे रोक सकते हैं?

पत्रकारों से बातचीत के दौरान राज्य की सीएम ममता बनर्जी ने कहा, 'ओमिक्रॉन के ज्यादातर केस उन लोगों में सामने आ रहे हैं जो यूके से फ्लाइट के जरिए यहां पहुंच रहे हैं। यह सच है कि अंतरराष्ट्रीय विमानों से आने वाले ही ओमिक्रॉन ला रहे हैं। सरकार को उन देशों से आने वाली विमानों पर प्रतिबंध लगाना चाहिए जहां इस वेरिएंट के केस काफी ज्यादा हैं।'

ममता बनर्जी ने कहा कि कोलकाता में कोविड-19 के केस इसलिए बढ़े क्योंकि ट्रेन और विमान से आने वाले यात्रियों के लिए यह एक ट्रांजिट प्वाइंट है।

ममता बनर्जी ने कहा कि उनकी सरकार बढ़ते संक्रमण पर लगातार गंभीरता से नजर रख रही थी। उन्होंने इस बात की ओर भी इशारा किया कि हालात को देखते हुए प्रतिबंध लगाए जाएंगे और अर्थव्यवस्था को भी नजरअंदाज नहीं किया जाएगा।

सीएम ने कहा, 'हमें लोगों की सुरक्षा को देखना है। हम जल्द ही एक फैसला लेंगे। हम उन जगहों को टारगेट करेंगे जहां केस बढ़े हैं। हम सभी जगहों पर प्रतिबंध नहीं लगा सकते क्योंकि यह इकोनॉमी पर असर डाल सकता है।'

बता दें कि बुधवार को पश्चिम बंगाल में कोविड-19 के केसों में रिकॉर्ड बढ़ोतरी हुई है। यहां 1,089 संक्रमण के केस सामने आएं। सिर्फ कोलकाता में 540 नए केस सामने आए हैं।  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad