Advertisement

संदेशखाली ईडी मारपीट मामले में सीबीआई ने शाहजहां शेख के भाई समेत तीन को धर दबोचा

केंद्रीय जांच ब्यूरो ने संदेशखाली ईडी हमला मामले में तीन और आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों की...
संदेशखाली ईडी मारपीट मामले में सीबीआई ने शाहजहां शेख के भाई समेत तीन को धर दबोचा

केंद्रीय जांच ब्यूरो ने संदेशखाली ईडी हमला मामले में तीन और आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों की पहचान मफुजर मोल्ला, सिराजुल मोल्ला और शेख अलोमगीर के रूप में हुई है। सीबीआई ने मामले में अब तक कुल छह लोगों को गिरफ्तार किया है और जांच जारी है।

इससे पहले 11 मार्च को पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों पर हुए हमले की चल रही जांच के बीच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने तीन गिरफ्तारियां की थीं। गिरफ्तार किए गए व्यक्तियों की पहचान दीदार बख्श मोल्ला, फारुक अकुंजी और जियाउद्दीन मोल्ला (सरबेरिया पंचायत के पंचायत प्रधान) के रूप में की गई।

ये गिरफ़्तारियां मामले में एक महत्वपूर्ण प्रगति के रूप में सामने आई हैं, जो घटना के आसपास के जटिल जाल पर प्रकाश डालती हैं। माना जाता है कि गिरफ्तार किए गए व्यक्ति निष्कासित टीएमसी नेता शाहजहाँ शेख के सहयोगी हैं, जिन्हें इसी मामले के सिलसिले में पहले भी पकड़ा गया था।

11 मार्च को सुप्रीम कोर्ट ने ईडी अधिकारियों पर हमले से संबंधित संदेशखली मामले में सीबीआई जांच का निर्देश देने वाले कलकत्ता उच्च न्यायालय के आदेश में हस्तक्षेप करने से भी इनकार कर दिया। ये गिरफ्तारियां एफआईआर की जांच के हिस्से के रूप में की गईं, जो ईडी अधिकारियों पर हमले के बाद दर्ज की गई थी। सीबीआई ने संकेत दिया है कि आगे की कानूनी कार्यवाही के लिए सभी आरोपियों को कल मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया जाएगा।

यह कदम आपराधिक गतिविधियों में शामिल लोगों, विशेषकर कानून प्रवर्तन अधिकारियों को निशाना बनाने वालों के खिलाफ त्वरित और निर्णायक कार्रवाई करने की एजेंसी की प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है। सीबीआई हर विवरण को उजागर करने और यह सुनिश्चित करने के लिए समर्पित है कि न्याय मिले।

सीबीआई ने कहा कि जैसे-जैसे अधिक जानकारी सामने आती है, एजेंसी अपराधियों को न्याय के कटघरे में लाने और कानून का शासन बनाए रखने के लिए संबंधित अधिकारियों के साथ सहयोग करना जारी रखती है। कोलकाता कार्यालय में ईडी हमले के मामले में सीबीआई ने मुख्य आरोपी शाहजहां शेख के करीबी नौ लोगों को तलब किया है।

कथित राशन घोटाले के सिलसिले में उनके संदेशखाली आवास पर छापेमारी करने गई ईडी टीम पर हमले के अलावा, शाहजहाँ पर अपने गुर्गों के साथ जमीन हड़पने, जबरन वसूली और महिलाओं पर ज्यादती करने का भी आरोप है।

उत्तर 24 परगना जिले के सन्देशखली की महिलाएँ शाहजहाँ और उसके सहयोगियों पर गंभीर ज्यादतियों और अत्याचारों का आरोप लगाते हुए विरोध प्रदर्शन में शामिल हो गईं और सड़कों पर उतर आईं। द्वीप की कई महिलाओं ने शाजहान और उसके सहयोगियों पर जबरदस्ती "जमीन हड़पने और यौन उत्पीड़न" का आरोप लगाया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad