Advertisement

आरजी कर अस्पताल में 'वित्तीय अनियमितताओं' को लेकर सीबीआई ने कोलकाता में की छापेमारी

सीबीआई अधिकारियों ने रविवार को संस्थान में कथित वित्तीय अनियमितताओं की जांच के सिलसिले में आरजी कर...
आरजी कर अस्पताल में 'वित्तीय अनियमितताओं' को लेकर सीबीआई ने कोलकाता में की छापेमारी

सीबीआई अधिकारियों ने रविवार को संस्थान में कथित वित्तीय अनियमितताओं की जांच के सिलसिले में आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष, पूर्व एमएसवीपी संजय वशिष्ठ और कोलकाता और उसके आसपास 13 अन्य के परिसरों पर तलाशी अभियान शुरू किया। 

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की भ्रष्टाचार निरोधक इकाई मरीजों के प्रबंधन और देखभाल के लिए सामग्री की आपूर्ति में लगे लोगों के आवासों और कार्यालयों की भी तलाशी ले रही है।

उन्होंने कहा, "केंद्रीय जांच एजेंसी के कम से कम सात अधिकारी सुबह 8 बजे से घोष से उनके बेलियाघाटा आवास पर पूछताछ कर रहे हैं, जबकि अन्य अस्पताल के पूर्व चिकित्सा अधीक्षक और उप-प्रिंसिपल वशिष्ठ और चिकित्सा प्रतिष्ठान के फोरेंसिक विभाग के एक अन्य प्रोफेसर से पूछताछ कर रहे हैं। "

अधिकारियों ने बताया कि केंद्रीय बलों की एक बड़ी टीम के साथ, सुबह करीब छह बजे घोष के आवास पर पहुंची सीबीआई टीम को दरवाजा खोलने से पहले करीब डेढ़ घंटे तक इंतजार करना पड़ा।

सीबीआई अधिकारियों की एक अन्य टीम ने अस्पताल में पूर्व प्राचार्य के कार्यालय में भी तलाशी ली और शैक्षणिक भवन में कैंटीन भी गई।

9 अगस्त को अस्पताल के सेमिनार हॉल में एक स्नातकोत्तर प्रशिक्षु महिला डॉक्टर के साथ कथित तौर पर बलात्कार और हत्या कर दी गई थी, जिसके बाद कोलकाता पुलिस के एक नागरिक स्वयंसेवक को गिरफ्तार किया गया था।

इस जघन्य अपराध के परिणामस्वरूप डॉक्टरों और नागरिकों द्वारा देशव्यापी विरोध प्रदर्शन किया गया। कलकत्ता उच्च न्यायालय के निर्देश पर, सीबीआई ने हत्या के साथ-साथ कथित वित्तीय अनियमितताओं के मामले भी दर्ज किए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad