Advertisement

बिहार के सृजन घोटाले में सीबीआइ ने दर्ज किया केस, तेजस्वी ने पूछा-कहां है नीतीश

बिहार के भागलपुर जिले के चर्चित सृजन घोटाले में सीबीआइ ने बुधवार को आठ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज...
बिहार के सृजन घोटाले में सीबीआइ ने दर्ज किया केस, तेजस्वी ने पूछा-कहां है नीतीश

बिहार के भागलपुर जिले के चर्चित सृजन घोटाले में सीबीआइ ने बुधवार को आठ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। जिन पर केस दर्ज किया गया है उनमें पूर्व बैंक कर्मचारी और सृजन महिला विकास समिति के अधिकारी शामिल हैं। इन पर आपराधिक साजिश, विश्वासघात के साथ-साथ धोखाधड़ी और जालसाजी का मुकदमा दर्ज किया गया है।

इस बीच, विधान सभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने सवाल किया है कि बिहार के बड़े सरकारी अधिकारी, तत्कालीन को-ऑपरेटिव मंत्री, वित्त मंत्री सुशील मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कहां हैं। राजद नेता ने ट्वीट कर कहा कि सुशील मोदी की बहन रेखा मोदी के खाते में सृजन की ओर से करोड़ों रुपये ट्रांसफर किए गए। उन्होंने कहा कि मैंने इसका प्रमाण विधानसभा में भी दिया। तेजस्वी ने सवाल किया कि सीबीआइ बड़े लोगों पर क्यों मुकदमा दर्ज नहीं कर रही है।


गौरतलब है कि भागलपुर के सबौर स्थित स्वयंसेवी संस्था सृजन महिला विकास सहयोग समिति के बैंक खाते में सरकारी योजनाओं के पैसे रखे जाते थे, जिसका उपयोग संस्था चलाने वाले अपने व्यक्तिगत कार्यो में करते थे। पुलिस के अनुसार यह गोरखधंधा वर्ष 2009 से ही चल रहा था।

सृजन घोटाला हाल के वर्षों में बिहार का सबसे बड़ा घोटाला रहा है, जिसे लेकर विपक्ष सरकार को घेरता रहा है। कुछ समय पहले ही जांच को लेकर राष्ट्रीय जनता दल ने सरकार को कठघरे में खड़ा किया था। इस मामले में अब तक 17 लोगों की गिरफ्तारी हुई है। इससे पहले सीबीआइ ने 12 लोगों के खिलाफ चार्जशीट भी दाखिल की थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad